YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

भारत ने सीरीज 2-1 से जीती

भारत ने सीरीज 2-1 से जीती

भारत ने सीरीज 2-1 से जीती
- तीसरे टी20 मुकाबले में वेस्ट इंडीज को 67 रनों से हराया
 बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की मदद से भारत ने वेस्ट इंडीज को तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में 67 रनों से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 240 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में वेस्ट इंडीज की टीम 8 विकेट पर 173 रन ही बना पाई। 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज को शुरू से ही झटके लगते रहे। चौथे ओवर तक टीम ने तीन विकेट मात्र 17 रनों पर गंवा दिए। इसके बाद शिमरोन हेटमायर (41) और कप्तान केरोन पोलार्ड (68) ने तेजी से स्कोर को आगे बढ़ाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को कुलदीप यादव ने हेडमायर को आउट कर तोड़ दिया। इसके बाद वेस्ट इंडीज के विकेट एक छोर से लगातार अंतराल पर गिरते रहे। कप्तान पोलार्ड अर्धशतकीय पारी में भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। भारत की ओर से दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। 
इससे पहले टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 240 रन बनाये। टीम इंडिया के रोहित शर्मा (71), केएल राहुल (91) और कप्तान विराट कोहली (70*) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों खेली। वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग का आमंत्रण दिया था। भारत की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ने पारी की शुरुआत की और शुरु ही तेज-तर्रार रन बनाने का शुरू कर दिया। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले में 72 रन जोड़े। इसके 2 ओवर बाद (8 ओवर में) टीम इंडिया का स्कोर 100 पार पहुंचा दिया। पारी के 12वें ओवर में रोहित केसरिक विलियम्स की गेंद पर छक्का जडऩे के प्रयास में आउट हुए। इसके बाद विराट ने इस लय को बनाए रखने के लिए अपने स्थान पर युवा विकेट कीपर खिलाड़ी ऋषभ पंत को बल्लेबाजी पर भेजा। लेकिन पंत यहां अपना खाता भी नहीं खोल पाए और अपनी दूसरी ही गेंद पर कायरन पोलार्ड का शिकार बने।
इसके बाद क्रीज पर खुद विराट कोहली  उतरे और उन्होंने केएल राहुल के साथ मिलकर रनों की रफ्तार को बढ़ाने का सिलसिला एक बार फिर शुरू कर दिया। विराट ने यहां हैदराबाद वाली पारी का अंदाज जारी रखा और मात्र 23 बॉल में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली। अपना पचासा पूरा करने के बाद विराट ने रनों रफ्तार को बनाए रखा। इस बीच पारी के अंतिम ओवर में केएल राहुल 91 के स्कोर पर आउट हो गए। राहुल ने 56 बॉल की अपनी पारी में 9 चौके और 4 सिक्स जमाए। वहीं विराट कोहली ने इस पारी में सिर्फ 29 गेंदों का ही सामना किया और सर्वाधिक 7 छक्के और 4 चौके निकले।  
 

Related Posts