YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

मौसम ने बिगाड़े हाल, अब सताएगी ठंड

   मौसम ने बिगाड़े हाल, अब सताएगी ठंड

मौसम ने बिगाड़े हाल, अब सताएगी ठंड
     भोपाल समेत पूरे प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में हुई तेज बारिश और हवाओं से मौसम का मिजाज बदल गया है। वहीं जम्मू कश्मीर में बारिश और बर्फबारी के कारण पारे में गिरावट आई है। उत्तराखंड में भी भारी बारिश ने ठंड बढ़ा दी है। दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को तेज बारिश और हवाओं ने ठंड बढ़ा दी है। दिल्ली के लोधी रोड, संसद मार्ग, आरके पुरम सहित कई इलाकों में तेज बारिश हुई जिसने मौसम का मिजाज ही बदल दिया। इसका असर विमानों की उड़ानों पर भी पड़ा है। मौसम विभाग कई दिनों से तेज बारिश होने की संभावना जता रहा था। वहीं, दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश के कारण कई उड़ानें प्रभावित हो गई हैं। एयर इंडिया-687 और 701 को जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया है। वहीं, एयर इंडिया के तीन विमानों को दिल्ली में ही रोका गया है। पहाड़ों पर बर्फबारी के असर से मैदानी इलाकों में ठंड का कहर बढ़ता जा रहा है। लोगों को ठंड से बचने के लिए अलावा का सहारा लेना पड़ रहा है।
दो दिन रहेगा असर 
राजधानी सहित प्रदेशभर में बदले मौसम का असर दो दिन तक रहेगा। राजधानी सहित प्रदेशभर में गरज-चमक के साथ बारिश होगी और कई जिलों में ओले गिरने के भी आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ का असर मध्य प्रदेश में दिख रहा है, इस कारण बारिश हुई है। अभी एक-दो दिन तक बारिश होती रहेगी, फिर कड़ाके की ठंड शुरू होगी। राजधानी सहित प्रदेश के कई हिस्सों में शुक्रवार को भी गरज-चमक के साथ बारिश होगी और ओले गिरने के भी आसार हैं। ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा, भोपाल, होशंगाबाद और जबलपुर संभाग में गरज-चमक के साथ बारिश और कुछ स्थानों पर ओले गिरने के आसार हैं।
कई जिलों में हाल-बेहाल
ग्वालियर, चंबल, सागर संभाग में गरज- चमक के साथ बारिश हुई और कई स्थानों पर ओले गिरे। होशंगाबाद में तेज बारिश के कारण किसानों का धान भीग गया। मंडियों में खुले में रखे धान को किसानों ने तिरपाल डालकर बचाने की कोशिश की। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री पचमढ़ी में रिकार्ड हुआ। बैतूल में 8.2, उमरिया में 9.4, ग्वालियर में 9.6, दतिया में 9.9 तथा रीवा में 10.2 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

Related Posts