YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन स्पोर्ट्स

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट शीर्ष पर कायम  गेंदबाजी में कमिंस नंबर एक पर, बुमराह फिसले  टीम इंडिया शीर्ष पर बरकरार 

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट शीर्ष पर कायम  गेंदबाजी में कमिंस नंबर एक पर, बुमराह फिसले  टीम इंडिया शीर्ष पर बरकरार 

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट शीर्ष पर कायम 
गेंदबाजी में कमिंस नंबर एक पर, बुमराह फिसले 
टीम इंडिया शीर्ष पर बरकरार 

 टीम इंडिया के कप्तान कप्तान विराट कोहली सोमवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। विराट 928 अंक लेकर दूसरे स्थान पर चल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ से 17 अंक आगे हैं। स्मिथ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ में खेले गए पहले दिन-रात्रि टेस्ट में 43 और 16 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 296 रन से जीता था।टीम इंडिया के ही बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 791 और अजिंक्य रहाणे (759 अंक लेकर चौथे और छठे स्थान पर बने हुए हैं। युवा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन भी रैंकिंग में ऊपर आये हैं। लाबुशेन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ टेस्ट में 143 और 50 रन की शानदार पारियां खेलीं थीं। इससे लाबुशेन तीन स्थान के सुधार के साथ 5वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं श्रीलंका के साथ पहले घरेलू टेस्ट में नाबाद 102 रन की पारी खेलने वाले पाकिस्तान के बाबर आजम पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचे हैं। बाबर टेस्ट रैंकिंग में 13वें से नौवें स्थान पर पहुंच गया। इसके साथ ही पदार्पण टेस्ट और एकदिवसीय प्रारुपों में शतक लगाने वाले आबिद अली को भी लाभ हुआ है।
दूसरी ओर गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह छठें स्थान पर फिसल गये हैं। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस नंबर एक पर बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में सात विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के नील वेगनर करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 834 अंक के साथ एक बार फिर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। टिम साउदी भी शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे। इस मैच में 9 विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क करियर के सर्वश्रेष्ठ 806 रेटिंग के साथ सर्वश्रेष्ठ 5वें स्थान पर पहुंच गए। जोश हेजलवुड भी 8वें से 7वें पायदान पर पहुंच गए हैं। ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग की बात करें तो टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर के बाद दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। 
रैंकिंग की बात करें तो भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में 360 अंक के साथ लेकर पहले स्थान पर कायम है। 216 अंक लेकर ऑस्ट्रेलिया दूसरे जबकि 80 अंक लेकर श्रींलंका तीसरे नंबर पर है। 

Related Posts