YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 दीपक पूनिया बने सर्वश्रेष्ठ जूनियर फ्रीस्टाइल पहलवान 

 दीपक पूनिया बने सर्वश्रेष्ठ जूनियर फ्रीस्टाइल पहलवान 

 दीपक पूनिया बने सर्वश्रेष्ठ जूनियर फ्रीस्टाइल पहलवान 
भारतीय पहलवान दीपक पूनिया को यूनाईटेड विश्व कुश्ती (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) ने साल का सर्वश्रेष्ठ जूनियर फ्रीस्टाइल पहलवान घोषित किया है। विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता पूनिया ने पिछले सत्र में शानदार प्रदर्शन करते हुए सीनियर सर्किट में जगह बनायी थी। दीपक सत्र में शानदार प्रदर्शन करते हुए 18 साल में जूनियर विश्व खिताब जीतने वाले पहले भारतीय पहलवान भी बने। इसके बाद उन्होंने सीनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में में भी रजत हासिल किया।
दीपक ने इस उपलब्धि पर खुशी जतायी है। साथ ही कहा कि अपने प्रदर्शन में सुधार करने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने के साथ ही अवार्ड से उन्हें प्रेरणा मिली है। दीपक ने नूर सुल्तान में विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में भी जगह बनायी थी। पूनिया चोट के कारण फाइनल में ईरान के हसन याजदानी के खिलाफ मैट पर नहीं उतर पाए थे पर उन्होंने अपने पदार्पण को यादगार बनाते हुए 86 किग्रा वर्ग में टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाई। इस प्रदर्शन के कारण ही वह 86 किग्रा वर्ग की यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर पहुंच गए हैं।
दीपक आजकल बीजिंग ओलंपिक के रजत पदक विजेता और 2003 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता कोच मुराद गाइदारोव के मार्गदर्शन में अभ्यास कर रहे हैं। दीपक ने कहा कि कोच मेरी कमियों को ठीक करा रहे हैं। मैंने अपनी गति पर काम किया है और मैं पहले से बेहतर हो रहा हूं। मेरा आत्मविश्वास भी बढ़ा है। मैं अब अगले साल टोक्यो ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करुंगा

Related Posts