YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

नागरिकता कानून को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा में जमकर हंगामा

नागरिकता कानून को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा में जमकर हंगामा

नागरिकता कानून को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा में जमकर हंगामा
 नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा के नागपुर सत्र में विधायकों ने जमकर हंगामा किया। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस ने इस कानून को प्रदेश में लागू नहीं करने की मांग की है। हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही को 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया। कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि नया नागरिकता कानून असंवैधानिक है।
इससे पहले महाराष्ट्र विधानसभा में मंगलवार को भी काफी हंगामा हुआ था। इसी मुद्दे पर विपक्षी दल भाजपा और सत्तारूढ़ शिवसेना के सदस्यों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई थी। इसकी वजह से विधानसभा अध्यक्ष को सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित करनी पड़ी थी। अपने आक्रामक रुख को जारी रखते हुए भाजपा सदस्यों ने 'सामना' की रिपोर्ट के साथ प्रिंटेड बैनर लेकर विधानसभा भवन तक मार्च किया और बेमौसम बारिश और बाढ़ की मार झेल रहे किसानों को 25,000 रुपए प्रति हेक्टेयर की सहायता देने की मांग की।
विधानसभा के भीतर कुछ सदस्यों ने पोस्टर लहराए और सदन के मध्य पहुंच गए और शिवसेना की पूर्व मांग के तुरंत क्रियान्वयन की मांग की। विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने सदन की कार्यवाही जारी रखने के लिए उन्हें अपनी सीट पर लौटने का आदेश दिया, लेकिन उन्होंने उनकी बात अनसुनी कर दी। इस पर शिवसेना के कुछ विधायक भाजपा सदस्यों के पास पहुंच गए और उन्होंने उनसे पोस्टर छीनने की कोशिश की, जिसके बाद उनके बीच धक्कामुक्की शुरु हो गई। 

Related Posts