YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

गुजरात की शांति और सलामती को बिगाड़ने के प्रयास विफल : गृह राज्य मंत्री

गुजरात की शांति और सलामती को बिगाड़ने के प्रयास विफल : गृह राज्य मंत्री

गुजरात की शांति और सलामती को बिगाड़ने के प्रयास विफल : गृह राज्य मंत्री
 गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने कहा कि नागरिकता सुधार कानून के विरोध में कई संगठनों द्वारा दिया गया बंद का एलान पूर्णतया विफल हो गया है। गुरुवार के बंद के एलान को गुजरात की जनता ने नकारकर राज्य की शांति और सलामती बिगाड़ने का हीन प्रयास करने वाले तत्वों को संकेत दे दिया है कि राज्य की समझदार जनता अब इस प्रकार के तत्वों के बहकावे में नहीं आएगी। 
जाडेजा ने कहा कि राज्य में शांति और सलामती बनी रहे, इसके लिए पुलिस प्रशासन ने भी कुशलता और समझदारी से शांति को स्थापित किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमितभाई शाह द्वारा देश हित में नागरिकता सुधार कानून लागू किया गया है। यह कानून सभी के लिए लाभदायक है और लोग इसका स्वागत कर रहे हैं। कांग्रेस सहित कई तत्वों द्वारा देशभर में जो इसका विरोध हो रहा है वह अत्यंत दुखद है। उन्होंने कहा कि नागरिकता सुधार कानून का अमल करने का साहसपूर्ण निर्णय केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया है। राज्य की जनता से जाडेजा ने कहा कि नागरिकता सुधार के इस कानून से एक भी भारतीय नागरिक की कानूनन नागरिकता में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं होगा और ना ही किसी की नागरिकता छिन जाने वाली है। इसके बावजूद कांग्रेस सहित कई दल और तत्व लोगों को भ्रमित और गुमराह करके बंद का एलान कर रहे हैं। राज्य की जनता ने एक-दो घटनाओं को छोड़कर इस एलान को पूरी तरह विफल बना दिया है जिसके लिए राज्य की जनता धन्यवाद की पात्र है। 
गृह राज्य मंत्री ने राज्य की शांति को भंग करने की कोशिश करने वाले तत्वों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि आगामी दिनों में भी राज्य की शांति और सलामती में किसी भी प्रकार का अवरोध खड़ा किया गया तो गुजरात सरकार इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। जाडेजा ने कहा कि आज पूरे दिन के दौरान कहीं-कहीं पर टोलियों में एकत्र होकर अशांति फैलाने के लिए प्रयास किए। इस दौरान हमारे पास उपलब्ध वीडियो-सीसीटीवी फुटेज में से जो तत्व इसमें लिप्त पाए जाएंगे और नजर आएंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य में शांति, सलामती और सुरक्षा में किसी भी प्रकार का अवरोध या जोखिम खड़ा ना हो इसके लिए कड़े कदम उठाने को पूरी तरह से कटिबद्ध है।

Related Posts