YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

पुलिस पर पत्थरबाजी करने वालों की हो रही पहचान,होगी सख्त कार्रवाई 

पुलिस पर पत्थरबाजी करने वालों की हो रही पहचान,होगी सख्त कार्रवाई 

पुलिस पर पत्थरबाजी करने वालों की हो रही पहचान,होगी सख्त कार्रवाई 
यूपी सरकार की कैबिनेट बैठक में मंगलवार को कुल 24 प्रस्ताव पास हुए। कैबिनेट मीटिंग के बाद पास हुए प्रस्ताव के बारे में जानकारी देते हुए यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा ने बताया कि कैबिनेट ने 9 नई नगर पंचायतों के साथ-साथ आगरा नगर निगम और शाहजहांपुर नगर निगम के सीमा विस्तार को अपनी मंजूरी दे दी है। 
हिंसा में शामिल लोगों की पहचान कर रहे
इस दौरान लखनऊ में नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा पर की जा रही कार्रवाई पर चर्चा करते हुए राज्य के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि हमारे पास वीडियो रिकॉर्डिंग और सीसीटीवी फुटेज हैं। हम हिंसा में शामिल लोगों की पहचान कर रहे हैं। श्रीकांत शर्मा ने कहा कि यह एक साजिश थी। जिन लोगों ने संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है, पुलिस पर पत्थरबाजी की है, उनकी पहचान की जा रही है। कोई भी बख्शा नहीं जाएगा।
इसके अलावा कैबिनेट बैठक में कई सारे प्रस्तावों को मंजूरी दी गई, इसमें नए मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत जो पुराने भवन थे उसे गिराना है, जनपद एटा 17 भवन है, 96.55 लाख की धनराशि खर्च होगा। हरदोई जनपद में भी 20 भवन हैं, जो ध्वस्त होंगे, 1 करोड़ 65 लाख होगा खर्च। गोरखपुर के अंदर जनपद न्यायालय में 24 भवन बनने हैं, इसका प्रस्ताव, 3.69 करोड़ खर्च आएगा। न्यायिक प्रशिक्षक गोमती नगर में भी ऐसा ही कार्य है, जिसमें 200 कक्ष में एसी लगाना है। मनरेगा के अंर्तगत विलंब से मजदूरी भुगतान पर सरकार द्वारा विलंब भुगतान भी दिया जाएगा, 15 दिवस के अंदर अगर मजदूरी का भुगतान न होने पर केंद्र सरकार या राज्य सरकार के वेतन से वसूली की जाएगी। मजदूरी दर का 0.50 प्रतिशत भुगतान किया जाएगा। बुंदेलखंड और विन्ध्य क्षेत्र में पेय जल योजना के निर्माण हेतु 86 हजार करोड़ की आवश्यकता का प्रारंभिक आकलन किया गया था, पेयजल योजना के तहत यहां काम होना है। 

Related Posts