YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

सीएए-एनआरसी को लेकर आगरा में आज संभावित प्रदर्शन को लेकर इंटरनेट सेवाएं

सीएए-एनआरसी को लेकर आगरा में आज संभावित प्रदर्शन को लेकर इंटरनेट सेवाएं

सीएए-एनआरसी को लेकर आगरा में आज संभावित प्रदर्शन को लेकर इंटरनेट सेवाएं प्रतिबंधित
   नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के विरुद्ध पूरे देश में कई स्थानों पर प्रदर्शन जारी है। यूपी में भी कई इलाकों में सीएए और एनआरसी के खिलाफ लोग आंदोलनकारी सड़कों पर उतर आए हैं। वहीं अब आगरा में सुरक्षा के लिहाज से इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है।
ऐसी जानकारी है कि आगरा में आज गुरुवार को सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन हो सकता है। इसको देखते हुए एहतिहातन पुलिस ने मोबाइल इंटरनेट और ब्राडबैंड सेवाओं को बंद कर दिया है। इंटरनेट सेवाएं आगरा में आज सुबह 8 बजे से कल शाम 6 बजे तक बंद रहेंगी। वहीं फिलहाल उत्तर प्रदेश में सिर्फ आगरा में ही इंटरनेट बंद करने की खबर है।
वहीं, उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा में अब तक 213 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने बताया कि 23 दिसंबर तक 5558 लोगों को हिरासत में लिया गया, जबकि 925 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। अलग-अलग इलाकों में हिंसा के बाद मेरठ और अलीगढ़ में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।
सोशल मीडिया पोस्ट पर नजर :
विरोध प्रदर्शन के चलते पिछले दिनों उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिंसा देखी गई थी। वहीं, अब पुलिस ने इस मामले में 16761 सोशल मीडिया पोस्ट को आपत्तिजनक पाया है। लखनऊ हिंसा मामले में पुलिस एक्शन में है और लगातार कार्रवाई को अंजाम दे रही है। इसके चलते पुलिस सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों की भी धरपकड़ करने में जुट गई है। पुलिस ने लखनऊ हिंसा मामले में ट्विटर पर 7513, फेसबुक पर 9076 और यूट्यूब पर 172 सोशल मीडिया पोस्ट समेट कुल 16761 पोस्ट को चिन्हित किया है।

Related Posts