YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 बाक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन रिकार्ड संख्या में स्टेडियम पहुंचे दर्शक 

 बाक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन रिकार्ड संख्या में स्टेडियम पहुंचे दर्शक 

 बाक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन रिकार्ड संख्या में स्टेडियम पहुंचे दर्शक 
आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार से यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर शुरु हुए ‘बाक्सिंग डे' टेस्ट में दर्शकों ने भी एक रिकार्ड बना दिया। सीरीज के इस दूसरे क्रिकेट टेस्ट क्रिकेट मैच में पहले ही दिन 80 हजार से अधिक दर्शक स्टेडियम में पहुंचे जो कि इन दोनों देशों के बीच एक नया रिकार्ड है। आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मेलबर्न में एक दिन में सर्वाधिक दर्शक पहुंचने का पिछला रिकार्ड 51,087 का था। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ 2013 में एशेज मैच के पहले दिन 91 हजार से ज्यादा दर्शक एमसीजी पहुंचे थे। बाक्सिंग डे टेस्ट मैच आस्ट्रेलियाई क्रिकेट कैलेंडर में बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। 
आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे इस मैच के दौरान 80,473 दर्शक आये। यह एशेज से अलावा किसी मैच में दर्शकों के आने की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है। वहीं ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 1975 में बाक्सिंग डे टेस्ट मैच देखने के लिये 85,661 दर्शक पहुंचे थे। न्यूजीलैंड टीम 32 साल बाद आस्ट्रेलिया में बाक्सिंग डे टेस्ट मैच खेल रही है। इससे पहली कीवी टीम ने यहां 1987 में एक मैच खेला था। 
क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख केविन राबर्ट्स दर्शक के रिकार्ड संख्या में आने से बेहद उत्साहित नजर आये और उन्होंने कहा कि इससे दोनों देशों में क्रिकेट की लोकप्रियता का अंदाजा हो सकता है। उन्होंने इसके लिए दोनो देशों के क्रिकेट प्रशंसकों का आभार भी व्यक्त किया।

Related Posts