YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 कश्मीर में आतंकरोधी अभियानों में तेजी लाएं, नागरिकों को न हो कोई असुविधा : डीजीपी दिलबाग सिंह

 कश्मीर में आतंकरोधी अभियानों में तेजी लाएं, नागरिकों को न हो कोई असुविधा : डीजीपी दिलबाग सिंह

 कश्मीर में आतंकरोधी अभियानों में तेजी लाएं, नागरिकों को न हो कोई असुविधा : डीजीपी दिलबाग सिंह
जम्मू-कश्मीर में पुलिस और सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते आतंकवादियों की कमर टूट गई है।  पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को वादी में सक्रिय आतंकियों के सफाए के लिए आतंकरोधी अभियानों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ उन्होंने यह हिदायत भी दी कि इन अभियानों के कारण आम नागरिकों को किसी तरह की दिक्कत न हो इसका भी ध्यान रखें।
उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था भंग करने वालों, राष्ट्रविरोधी और अलगाववादी तत्वों से सख्ती से निपटा जाए। कानून व्यवस्था की स्थिति में आम नागरिकों के जानमाल व सम्मान की सुरक्षा को सुनिश्चित बनाया जाए। दिलबाग सिंह ने पुलिस नियंत्रण कक्ष में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त कंपनियों को हटाए जाने से उपजी स्थिति के बीच वादी के समग्र सुरक्षा परिदृश्य का जायजा लिया।
कश्मीर की मौजूदा कानून व्यवस्था और आतंकरोधी अभियानों पर चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि कानून सर्वोपरि है। इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। आतंकी सरगनाओं और सीमा पार बैठे उनके आकाओं की साजिश को नाकाम बनाया जाए। उन्होंने कहा कि बेशक जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ हम सफल रहे हैं, लेकिन आतंकियों के खिलाफ हमें अपने अभियान जारी रखने की जरूरत है। आतंकियों के समूल नाश और जम्मू कश्मीर में स्थायी शांति की बहाली के लिए प्रभावशाली रणनीति पर काम करने की जरूरत है। किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पुलिस कर्मियों व अधिकारियों की ट्रेनिंग में भी व्यापक सुधार किया गया है।
पुलिस महानिदेशक ने कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में जन सहयोग की भूमिका का जिक्र करते हुए कहा कि अधिकारी इस बात को सुनिश्चित बनाएं कि नागरिकों को कोई असुविधा न हो। सुरक्षा, शांति व विश्वास का माहौल बनाए रखने के लिए पुलिस को कम्यूनिटी आधारित कार्यक्रमों को प्राथमिकता देनी चाहिए। बैठक में एडीजीपी सीआईडी डॉ. बी श्रीनिवास, आइजीपी कश्मीर एसपी पाणि, डीआइजी सेंट्रल कश्मीर रेंज वीके बिरदी, डीआइजी उत्तरी कश्मीर रेंज सुलेमान चौधरी, एसएसपी, एसएसपी एसबीके, एससपी सीआइके, एसपी ऑपरेशन श्रीनगर व अन्य अधिकारी शामिल हुए।

Related Posts