YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

मेयर की कुर्सी बचाने जुनैद दिनभर  पार्षदों से करते रहे मेल मुलाकात 

मेयर की कुर्सी बचाने जुनैद दिनभर  पार्षदों से करते रहे मेल मुलाकात 

मेयर की कुर्सी बचाने जुनैद दिनभर  पार्षदों से करते रहे मेल मुलाकात 
 श्रीनगर में स्थानीय सरकार का पुन: मुखिया बनने के लिए जुनैद अजीम मट्टू बुधवार को पूरा दिन सक्रिय नजर आए। उन्होंने निर्दलीय और नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस पार्षदों से मुलाकात कर उन्हें मनाने का प्रयास के अलावा दिल्ली में कुछ खास लोगों से संपर्क साधा है। श्रीनगर नगर निगम के 70 में से 40 कॉरपोरेटरों ने गत रोज जुनैद के खिलाफ अविश्वासमत लाते हुए निगम के सचिव को वोटिंग कराने का आग्रह किया है। मट्टू के खिलाफ अविश्वासमत लाने से पूर्व सोमवार को 47 कॉरपोरेटरों ने डिप्टी मेयर शेख इमरान के खिलाफ अविश्ववासमत लाया था। इमरान ने बहुमत साबित करने के बजाय अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। भाजपा का कहना है कि डिप्टी मेयर की तरह मेयर जुनैद को भी जाना होगा। वह अपनी कुर्सी बचाने के लिए हर तरीका इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन कामयाब नहीं होंगे।
भाजपा के चार पार्षद: श्रीनगर नगर निगम में 70 कॉरपोरेटरों हैं जिनमें भाजपा के चार ही निर्वाचित पार्षद हैं। कांग्रेस के सबसे ज्यादा 17, पीपुल्स कांफ्रेंस के 15, नेकां के 11 और 23 निर्दलीय पार्षद हैं। निर्दलीय पार्षदों में से नौ के बारे में दावा किया जाता है कि वे भाजपा में शामिल हो चुके हैं। मेयर जुनैद और शेख इमरान दोनों का संबंध पीपुलस कांफ्रेंस से है। शेख ने बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ा था। वह कांग्रेस के सहयोग से डिप्टी मेयर बने हैं। वह इसी साल पीपुल्स कांफ्रेंस में शामिल हुए हैं। जुनैद को श्रीनगर का मेयर बनाने में भाजपा का पूरा साथ रहा है, लेकिन पांच अगस्त 2019 के बाद से रिश्तों में खटास आ गई।
सज्जाद से नाराज भाजपा खेमा: रियासत की रियासत पर नजर रखने वालों के मुताबिकि, जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 को लेकर पीपुल्स कांफ्रेंस ने जिस तरह से नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी का साथ दिया है, उसे देखते हुए भाजपा का शीर्ष नेतृत्व भी सज्जाद गनी लोन से नाराज है। भाजपा इस समय पीपुल्स कांफ्रेंस के खिलाफ है और श्रीनगर नगर निगम पर कब्जा करने के मूड में हैं।
दिनभर बैठकों में व्यस्त रहे: जुनैद दिनभर पीपुल्स कांफ्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, नेशनल कांफ्रेंस व कांग्रेस के कॉरपोरेटरों व वरिष्ठ नेताओं के साथ लगातार बैठकों में व्यस्त रहे। उन्होंने अविश्वासमत लाने वालों में शामिल अपने कुछ पुराने सहयोगियों से भी दोपहर बाद बैठक की। उन्होंने गैर भाजपा फ्रंट बनाने का प्रयास करते हुए श्रीनगर एयरपोर्ट के पास रहने वाले कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात की।
भाजपा के जिला प्रधान श्रीनगर और ईदगाह के पार्षद आरिफ राजा ने कहा कि हमें जो सूचना है उसके मुताबिक परिस्थितियों के अनुकूल रहने पर 
मट्टू ने कहा कि मैं बहुमत साबित करने में पूरी तरह समर्थ हूं। जिन 40 पार्षदों ने हस्ताक्षर कर अविश्वासमत लाया है, उनमें से 12 अपने हस्ताक्षरों से मुकर चुके हैं। पत्र पर उनके फर्जी हस्ताक्षर हैं। इसलिए मेरे पास आज भी बहुमत है। यह पूछे जाने पर कि क्या वोटिंग गुरुवार को होगी तो उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी तो यही कहती है।

Related Posts