YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

मुक्केबाज गौरव ने ओलंपिक चयन प्रक्रिया पर उठाये सवाल

मुक्केबाज गौरव ने ओलंपिक चयन प्रक्रिया पर उठाये सवाल

मुक्केबाज गौरव ने ओलंपिक चयन प्रक्रिया पर उठाये सवाल 
  मुक्केबाज गौरव बिधुड़ी ने आगामी टोक्यो ओलिंपिक के क्वालीफायर मुकाबलों की चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाये हैं। बिधुड़ी ने इस मामले में खेल मंत्री किरन रीजीजू से भी हस्तक्षेप करने को कहा है। बिधुड़ी ने रीजीजू, भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) को लिखे पत्र में कहा कि उन्हें कर्नाटक के बेलारी में 29 और 30 दिसंबर को होने वाले ट्रायल्स से गलत तरीके से बाहर किया गया है। 
बिधुड़ी ने इसके साथ ही चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस साल विश्व चैम्पियनशिप के पदकधारियों को सीधे ओलिंपिक क्वालीफायर में प्रवेश दिया गया है पर जब मैंने 2017 में विश्व कांस्य पदक जीता था तो मुझे राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के ट्रायल में खेलने की अनुमति नहीं दी गई थी। उस समय मुझे कहा गया था कि मैंने ज्यादा प्रतिस्पर्धाओं में भाग नहीं लिया था। वहीं इस बार मुझे कहा जा रहा है कि मैंने कठिन प्रतिद्वंद्वियों का सामना नहीं किया। 
गौरतलब है कि गौरव चीन में फरवरी में होने वाले क्वालीफायर के लिए 57 किग्रा ट्रायल में भाग लेना चाहते थे पर रैंकिंग अंक प्रणाली के आधार पर 57 किग्रा वर्ग में ट्रायल्स के लिए कविंदर सिंह बिष्ट, मोहम्मद हसमुद्दीन और गौरव सोलंकी तथा पूर्व विश्व युवा चैम्पियन सचिन सिवाच को शामिल किया गया। इससे गौरव निराश हैं। वहीं दूसरी ओर मुक्केबाजी महासंघ ने भेदभाग के आरोपों से इंकार करते हुए कहा है कि प्रदर्शन और रैंकिंग के आधार पर ही ट्रायल्स के लिए नाम भेजे गये हैं। 

Related Posts