YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

वार्न जैसी आक्रमकता लाना चाहते हैं चहल

वार्न जैसी आक्रमकता लाना चाहते हैं चहल

वार्न जैसी आक्रमकता लाना चाहते हैं चहल 
  भारतीय टीम के युवा स्पिनर युजवेंद्र चहल आजकल अपनी गेंदबाजी को धारदार और मारक बनाने में लगे हैं। चहल का कहना है कि वह ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज शेन वार्न का सा जुझारुपन चाहते हैं। चहल वार्न को अपना आदर्श मानते हैं और उन्हीं के समान गेंदबाजी करना चाहते हैं। चहल का कहना है कि वार्न अपनी आक्रमकता के कारण सफल रहे हैं वह किसी भी बल्लेबाज को निडर होकर गेंदबाजी करते थे। उनका आत्मविश्वास भी गजब का था।  इसके साथ ही वह किसी भी पिच पर गेंद को स्पिन कराने में महारथी थे। इसी से बल्लेबाजों में खौफ रहता था।  वॉर्न अपनी एक खास तरह की गेंद के लिए मशहूर थे। चहल भी इस प्रकार का प्रयास करना चाहते हैं। हालांकि अभी इस युवा भारतीय गेंदबाज का ध्यान गुगली, लेग ब्रेक, फ्लिपर और टॉप स्पिन को ही बेहतर तरीके से करने पर है।
वहीं चाइनामैन कुलदीप यादव के साथ चहल की जोड़ी खूब जमती है। इस बारे में चहल कहते हैं, 'हमारी बॉन्डिंग काफी अच्छी है। हमारी जोड़ी तब बनी जब हम मुंबई इंडियंस से खेलते थे। हम एक-दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं। हमारी बाहर की दोस्ती मैदान पर भी काम आती है। हमारी सफलता की यही वजह है।' चहल इस बात से सहमत नहीं हैं कि कुलदीप और उन्हें आए दिन अंतिम ग्यारह से अंदर-बाहर करने का असर प्रदर्शन पर पड़ता है। उनका मानना है कि पिच और हालात को देखकर ही अंतिम ग्यारह तैयार होता है और वह इसके लिए तैयार रहते हैं।
चहल टीम इंडिया की सफलता की वजह खिलाड़ियों के बीच की बॉन्डिंग मानते हैं। इस स्पिनर ने कहा, 'मैदान पर तो हमारा खेल सब देखते हैं। मैदान के बाहर हम एक परिवार की तरह रहते हैं। नए खिलाड़ियों का भी काफी ख्याल रखा जाता है। हमारी बॉन्डिंग इतनी अच्छी है कि उसका सकारात्मक असर प्रदर्शन पर दिखता है। हमारी टीम की एकता दुनिया में शायद सबसे बेहतर है।'
चहल ने कहा कि आगामी टीम20 विश्वकप के लिए टीम की तैयारी अच्छी चल रही है। चहल ने कप्तान विराट कोहली की भी जमकर प्रशंसा की है। 
चहल ने कहा कि कोहली एक खिलाड़ी के तौर पर तो बेहतरीन हैं ही, कप्तान और इंसान भी काफी अच्छे हैं। 

Related Posts