YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

नए साल का जश्न पर दिल्ली की ये सड़कें आज रहेंगी बंद

नए साल का जश्न पर दिल्ली की ये सड़कें आज रहेंगी बंद

नए साल का जश्न पर दिल्ली की ये सड़कें आज रहेंगी बंद 
  दिल्ली यातायात पुलिस ने नए साल का जश्न के मद्देनजर इंडिया गेट और इसके आसपास यातायात व्यवस्था को लेकर निर्देश जारी किया गया है। इंडिया गेट पर पार्किंग की भीषण समस्या को देखते हुए लोगों को बस और मेट्रो का प्रयोग करने की सलाह दी गई है। दिल्ली यातायात पुलिस ने नए साल से पहले और नए साल के जश्न को देखते हुए निर्देश जारी किया है। इसके अनुसार पैदल चलने वालों की संख्या अधिक होने पर सी-हेक्सागन इंडिया गेट क्षेत्र से गाड़ियों के गुजरने पर रोक लगाई जा सकती है और उन्हें एमएलएनपी गोल चक्कर, सुनहरी मस्जिद गोल चक्कर, जनपद गोल चक्कर, राजपथ रफी मार्ग, विंडसर प्लेस गोल चक्कर, राजेंद्र प्रसाद रोड गोल चक्कर, के जी मार्ग फिरोजशाह रोड, मंडी हाउस गोल चक्कर, मथुरा रोड-पुराना किला रोड, मथुरा रोड-शेरशाह रोड, जाकिर हुसैन मार्ग और पंडारा रोड की तरफ मोड़ दिया जाएगा।
इंडिया गेट पर पार्किंग की भीषण समस्या को देखते हुए लोगों को बस और मेट्रो का प्रयोग करने की सलाह दी गई है। दिल्ली के चिड़ियाघर में भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए मथुरा रोड पर जाम लगने की आशंका है। निर्देश में भैरों रोड, हजरत निजामुद्दीन और प्रगति मैदान के बीच मथुरा रोड से न जाने की सलाह दी गई है। वहीं, गुरुग्राम यातायात पुलिस ने भी नए साल के पहले सोमवार को निर्देश जारी किया है। निर्देश में यातायात पुलिस ने बाइक चलाने वालों से अपने वाहन सड़क की बजाय निर्धारित स्थान पर ही खड़ा करने का आग्रह किया है।
पुलिस उपायुक्त (यातायात) हिमांशु गर्ग का कहना है कि “हमने नए साल से पहले मंगलवार को विभिन्न बाजार और मॉल में जाने वाले को सलाह दी है। आने जाने वालों को सलाह दी गई है कि कि वे अपने वाहन पार्किंग के लिए निर्धारित स्थान पर ही खड़ा करें। सड़कों पर पार्किंग की मनाही है और सड़क पर पार्क किए गए वाहन यातायात पुलिस द्वारा उठवा लिए जाएंगे।

Related Posts