YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

सुशील को टोक्यो आलंपिक क्वालीफाई करने का अवसर मिलेगा : डब्ल्यूएफआई

सुशील को टोक्यो आलंपिक क्वालीफाई करने का अवसर मिलेगा : डब्ल्यूएफआई

 सुशील को टोक्यो आलंपिक क्वालीफाई करने का अवसर मिलेगा : डब्ल्यूएफआई
74 किग्रा वर्ग में स्थगित नहीं होगा ट्रायल्स
 भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने कहा है कि पहलवान सुशील कुमार को मार्च में तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने का मौका मिल सकता है। महासंघ ने कहा है कि सुशील के 74 किग्रा फ्रीस्टाइल के ट्रायल्स टालने के आग्रह को स्वीकार नहीं किया गया है और वे शुक्रवार से ही शुरु होंगे। अनुभवी पहलवान सुशील हाथ में चोट के कारण शुक्रवार को होने वाले ट्रायल्स से हट गये हैं और ऐसे में उन्होंने महासंघ से अपने वर्ग के ट्रायल्स को टालने का आग्रह किया था। इन ट्रायल्स के विजेता को रोम में 15 से 18 जनवरी के बीच होने वाले पहले रैकिंग सीरीज टूर्नामेंट, नई दिल्ली में 18 से 23 फरवरी के बीच होने वाली एशियाई चैंपियनशिप और चीन के झियान में 27 से 29 मार्च के बीच होने वाले एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर के लिये भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा। 
वहीं इस मामले में डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि सभी वर्गों (पुरुष फ्रीस्टाइल में पांच और ग्रीको रोमन में छह) ट्रायल आयोजित किये जाएंगे। सिंह ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर ट्रायल्स टाले नहीं जाएंगे। हमारे पास 74 किग्रा में उतरने वाले और भी पहलवान हैं।’’ गौरतलब है कि पुरुष फ्रीस्टाइल में रवि दहिया (57 किग्रा), बजरंग (65 किग्रा) और दीपक पूनिया (86 किग्रा) जबकि महिला वर्ग में विनेश फोगाट (53 किग्रा) ने नूर सुल्तान में विश्व चैंपियनशिप में टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिये कोटा हासिल किया था। रवि, दीपक और विनेश को ट्रायल्स में भाग लेने के लिये कहा गया है। इन वर्गों के लिये मुकाबला केवल रोम और नई दिल्ली प्रतियोगिताओं के लिये होगा। 
इस मामले में डब्ल्यूएफआई के सहायक सचिव विनोद तोमर ने कहा, ‘‘अगर  एशियाई क्वालीफायर (टोक्यो खेलों के लिये) के लिये दमदार उम्मीद्वार नहीं है तो सुशील को ट्रायल्स में शामिल होने के लिये कहा जा सकता है।’’ 

Related Posts