YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

आईपीएल के बाद ही होगा विश्वकप के लिए टीम चयन : शास्त्री

आईपीएल के बाद ही होगा विश्वकप के लिए टीम चयन : शास्त्री

आईपीएल के बाद ही होगा विश्वकप के लिए टीम चयन : शास्त्री 
 टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि आगामी टी20 विश्वकप के लिए टीम चयन आईपीएल के बाद होगा। रविवार से श्रीलंका के खिलाफ शुरु रही साल की पहली सीरीज के पहले शास्त्री ने कहा कि भारतीय टीम के पास जीत की क्षमताएं हैं। इसके बाद भी आईपीएल को खारिज नहीं किया जा सकता। इसलिए टीम को अंतिम रुप देने से पहले आईपीएल के प्रदर्शन पर भी गौर किया जाएगा। इसलिए सभी को आईपीएल तक का इंतजार करना चाहिये। उन्होंने कहा कि कई बार फिटनेस के कारण टीम में बदलाव करने पड़ते हैं। इसका कारण यह है कि खेल में चोटिल होना आम है। ऐसे में आईपीएल से एक या दो खिलाड़ी ऐसे मिल सकते हैं, जिनके बारे में तय नहीं हो और उन्हें खिलाना पड़ सकता है। उस समय आईपीएल का फॉर्म भी मायने रखेगा। इसका कारण यह है कि आईपीएल के बाद विश्व कप में तीन-चार महीने ही शेष रह जाएंगे। आईपीएल से हमें अंतिम तौर पर 16-17 खिलाड़ी तय करने में सहायता मिलेगी।
कोच ने कहा कि जिस तरह से टीम ने तीनों प्रारुपों में पिछले साल निरंतरता दिखायी है। उम्मीद है कि वह इस साल भी बरकरार रहेगी। मेरी दुआ है कि हमारे खिलाड़ी फिट रहें क्योंकि पिछले साल के आखिरी महीनों में कई खिलाड़ियों को खराब फिटनेस के कारण बाहर होना पड़ा हालांकि इसका हमें बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।
युवा पृथ्वी साव ने पिछले साल की अच्छी शुरुआत की थी पर वह फिर चोटिल हो गए। शुभमान गिल भी शानदार खिलाड़ी हैं। वहीं गेंदबाजों में दीपक चाहर ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है हालांकि, उन्हें अपनी फिटनेस और बेहतर करनी होगी। इसके अलावा भारत ए के खिलाड़ियों के पास न्यूजीलैंड में बेहतर प्रदर्शन कर टीम इंडिया में आने का अवसर रहेगा। दीपक चाहर और अनुभवी भुवनेश्वर कुमार चोटिल हैं तो अन्य गेंदबाजों के लिए भी अपने का साबित करने का अ‌वसर है। ये दोनों कुछ समय के लिए बाहर रहेंगे। चयनकर्ता वहां खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखेंगे। हमने टीम में सुंतलन बरकरार रखने के लिए ऑलराउंडर रविंद्र जाडेजा को शामिल किया है। ऑलराउंडर हार्दिक पंडया की वापसी पर हम शायद एक साथ दो स्पिनर भी उतार सकेंगे। 

Related Posts