YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

पाक सरजमीं पर आतंकी गतिविधियों की नहीं दे सकते इजाजत : इमरान

पाक सरजमीं पर आतंकी गतिविधियों की नहीं दे सकते इजाजत : इमरान

 पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा उनकी सरकार किसी भी हथियारबंद समूह को देश में अपनी गतिविधियां जारी रखने की अनुमति नहीं दे सकती। खान ने थारपारकर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, राष्ट्रीय कार्ययोजना (एनएपी) के तहत हम पाकिस्तान में किसी भी हथियारबंद समूह को अनुमति नहीं दे सकते। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा दुनिया में कोई भी देश ऐसा नहीं करता। उन्होंने कहा जब से हमारी सरकार सत्ता में आई है, हमने तय किया कि राष्ट्रीय कार्य योजना को लागू करेंगे। उन्होंने कहा, पाकिस्तान की धरती को आतंकवाद के लिए इस्तेमाल नहीं करने दिया जाएगा। इससे आर्थिक विकास की गति पूरी तरह अवरुद्ध हो जाती है।
इमरान की टिप्पणी ऐसे समय आई है, जब पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद द्वारा 14 फरवरी के पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने के बाद नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच तनाव बढ़ गया है। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। पुलवामा हमले के बाद अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने इस्लामाबाद पर दबाव बनाया है कि वह अपनी धरती पर मौजूद आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करे। 
इसके बाद पाकिस्तान ने इस सप्ताह के प्रारंभ में आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की और जैश के मसूद अजहर के भाई और बेटे को प्रतिबंधित आतंकी समूहों से संबद्ध अन्य 42 लोगों के साथ गिरफ्तार कर लिया। पाकिस्तान ने कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने 121 लोगों को एहतियातन हिरासत में लिया है और आतंकी समूहों पर अपनी लगातार कार्रवाई के हिस्से के रूप में 182 मदरसों को जब्त कर लिया है। 
खान ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के बारे में भी बात की और कहा कि उनका देश अल्पसंख्यकों के साथ खड़ा है, जबकि भारत में अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा उनकी सरकार पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोगों के साथ खड़ी है और उनके साथ किसी तरह के अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेगी। इमरान ने कहा इस पाकिस्तान में यह सुनिश्चित कराना हमारी जिम्मेदारी है कि अल्पसंख्यक समान नागरिक हैं और उनके साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा।

Related Posts