YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

अच्छी आदतों से बेहतर इंसान बनेगा बच्चा

अच्छी आदतों से बेहतर इंसान बनेगा बच्चा

अच्छी आदतों से बेहतर इंसान बनेगा बच्चा 
आपके बच्चों में अच्छी आदतों का होना बहुत जरुरी है क्योँकि ये आप के बच्चे को न केवल एक बेहतर इंसान बनने में मदद करता है बल्कि एक अच्छी सेहत भरी जिंदगी जीने में भी मदद करता है। मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है, समाज में रहने के लिए उसके अंदर अच्छे गुणों और आदतों का होना आवश्यक है। यह गुण मनुष्य के अंदर बचपन में ही पनपने लगता है, इसीलिए माता - पिता का यह कर्तव्य है की वह अपने बच्चे में जन्म के कुछ महीनों के बाद से ही छोटी - छोटी बातें सिखाना शुरू कर दें और जब थोड़ा सा बड़ा हो तो बच्चों को अच्छी आदतें सिखाने शुरू कर दें।
अच्छी आदतें क्या है  
अच्छी आदतों वो हैं जो आप के बच्चों को एक बेहतर इंसान बनने में मदद करती हैं। जैसे की बड़ों का आदर करना, अच्छी किताबें पढ़ना वगैरह जो आपको अपने बच्चों को जरूर सिखानी चाहियें। 
अच्छी आदतों का होना क्योँ जरुरी है
बच्चों में अच्छी आदतों का होना बहुत जरुरी है क्योँकि ये बच्चे को न केवल एक बेहतर इंसान बनने में मदद करता है बल्कि एक अच्छी सेहत भरी जिंदगी जीने में भी मदद करता है। अच्छा सेहत भरा खाना और व्यायाम भी अच्छी आदतों में शामिल है क्योँकि ये आप के बच्चे को बीमारियोँ से बचाता है और एक बेहतर जिंदिगी जीने में मदद करता है। 
अच्छी आदतें हैं : 

Related Posts