YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

साल का पहला टी-20 मैच भारत-श्रीलंका के बीच आज

 साल का पहला टी-20 मैच भारत-श्रीलंका के बीच आज

 साल का पहला टी-20 मैच भारत-श्रीलंका के बीच आज
- धवन और बुमराह कर रहें वापसी 
भारत और श्रीलंका के बीच बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच रविवार को होगा। इस सीरीज में सभी का ध्यान भारत के दो दिग्गजों-शिखर धवन और जसप्रीत बुमराह पर रहेगा, जो चोटों के बाद वापसी कर रहे हैं। वहीं श्रीलंका की मौजूदा टीम को देखने पर भारत का पलड़ा भारी लग रहा है। यह हालांकि टी-20 है और खेल के इस सबसे छोटे प्रारूप में कोई भी टीम किसी भी को हरा सकती है।बात अगर भारतीय टीम की करे तब धवन पर सभी की नजर होगी। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में शतक जमाकर अपनी फिटनेस को साबित कर दी है। अब सवाल यह है कि क्या धवन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी उसी फॉर्म को जारी रख पाएंगे। उन पर जिम्मेदारी भी बड़ी है, क्योंकि चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए उप-कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया है। दूसरे सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के लिए भी यह सीरीज अपने आप को साबित करने का अच्छा मौका है। विंडीज के खिलाफ राहुल ने रोहित के साथ मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी थीं। धवन के साथ भी उन्हें यहीं करना होगा लेकिन साथ ही निजी तौर पर तीसरे सलामी बल्लेबाज के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत भी करना होगा। धवन के बाद बात करे बुमराह की, तब बुमराह भी जुलाई में विंडीज दौरे पर चोटिल हो गए थे। उसके बाद से यह उनकी पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज है। बुमराह के लिए यह सीरीज और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज एक परीक्षा है, जो उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए देनी है। गेंदबाजी में कुंद हुई धार को बुमराह को तेज और पैनी करना होगा। इन दोनों के अलावा नवदीप सैनी, शार्दूल ठाकुर के लिए भी मौका है कि वह अपने आप को मौजूदा समय में बैकअप गेंदबाज को तौर पर ही सही लेकिन अपनी दावेदारी को पुख्ता करें।
हमेशा की तरह विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत भी जाहिर तौर पर एक और परीक्षा से गुजरने वाले है। हां यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस सीरीज में भी संजू सैमसन ड्रैसिंग में रहने वाले हैं, यह उन्हें मैदान पर उतार कर मेहनत करवाई जाएगी। दूसरी तरफ श्रीलंका के लिए इस समय हर सीरीज कड़ी परीक्षा है। कप्तान लसिथ मलिंगा के नेतृत्व में भारत आई श्रीलंका ने टीम में अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज को वापस बुलाया है। उसके पास निरोशन डिकवेला, कुशल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा जैसे कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन क्या यह सभी भारतीय जमीन पर श्रीलंका के बुरे इतिहास को बदलने में सक्षम हैं, इस पर संदेह लगता है। 
टीमें (सम्भावित):
भारत:विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, नवदीप सैनी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर।
श्रीलंका: लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, वानिंडु हसारंगा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), ओशाडा फर्नांडो, अविश्का फर्नांडो, दानुष्का गुणाथिलका, लाहिरु कुमारा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल मेंडिस, कुशल परेरा, भानुका राजापक्षा, कासुन राजिथा, लक्षण संदकाना, दासुन शनका, इसुरु उदाना। 

Related Posts