YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

होलकर पर भारत अजय, लगातार 9वॉं मैच जीता - 

होलकर पर भारत अजय, लगातार 9वॉं मैच जीता - 

होलकर पर भारत अजय, लगातार 9वॉं मैच जीता - 
:: छक्का मारकर विराट ने दिलाई भारत को शानदार जीत :: 
:: श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर श्रृंखला में बनाई बढ़त :: 
:: विराट ने कप्तान के तौर पर टी-20 मैचों में 1000 रन पूरे किये :: 
 भारत ने श्रीलंका को दूसरे टी-20 मैच में 7 विकेट से हराकर नववर्ष 2020 का पहली जीत से आगाज़ किया। कप्तान विराट कोहली के बल्ले से निकले शानदार छक्के से मिली इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली। श्रृंखला का पहला मुकाबला गुवाहाटी में बारिश के कारण रद्द हो गया था। होलकर स्टेडियम में लगातार 9वॉं मुकाबला जीतकर भारत ने यहां अजेय रहने का अपना रिकार्ड भी बरकरार रखा है।  इस मैच में श्रीलंका से जीत के लिए मिले 143 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हांसिल कर लिया। के.एल. राहुल ने सर्वाध‍िक 45 रनों की पारी खेली, जबकि श‍िखर धवन ने 32, श्रेयस अय्यर ने 34 रनों का योगदान दिया। कप्तान विराट कोहली 17 गेंदों में 30 रन बनाकर रिषभ पंत (1) के साथ नाबाद रहे। उन्होंने कप्तान के तौर पर इस पारी में अपने 1000 रन पूरे किये। श्रृंखला का तीसरा मैच 10 जनवरी को पुणे में खेला जायेगा। 
होलकर स्टेडियम में टॉस हारकर पहले खेलते हुए श्रीलंका ने कुशल परेरा (34) और अविष्का फर्नांडो (22), दनुष्का गुणतिलका (20) की पारियों की मदद से 9 विकेट पर 142 रन बनाए थे। भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवर में 23 रन देकर सर्वाध‍िक 3 विकेट लिए, तीनों विकेट उन्होंने 19वें ओवर में लिये। नवदीप सैनी व कुलदीप यादव को 2-2 सफलता अर्जित की, जबकि इस साल वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह को पहला विकेट 17वें ओवर में मिला, जब उन्होंने धनंजय डी सिल्वा (17) के डंडे बिखेर दिए।
:: राहुल-श‍िखर के बीच हुई 71 रनों की साझेदारी :: 
जवाब में भारत ने 144 रनों के विजयी लक्ष्य को 17.3 ओवर में 7 विकेट शेष रहते हांसिल कर लिया। भारत की सलामी जोड़ी के.एल. राहुल व श‍िखर धवन ने 71 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरूआत दी। 10वें ओवर की पहली गेंद पर राहुल को धनंजय डी सिल्वा ने बोल्ड कर इस साझेदारी को ब्रेक किया। राहुल ने 32 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 45 रनों की पारी खेली। जल्द ही धनंजय डी सिल्वा ने श‍िखर धवन को पगबाधा कर मेजबान टीम को दूसरा झटका दिया। श‍िखर ने 29 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 32 रनों की पारी खेली। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने अंतिम ओवरों में रनों की गति बढ़ाई और 26 गेंदों में 3 चौकों व 1 छक्का जड़कर टीम इंडिया को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया। अय्यर को लहिरू कुमारा ने 18वें ओवर की पहली गेंद दसुन शनाका के हाथों पैवेलियन भेजा। इसके पूर्व कोहली ने मलिंगा के 17वें ओवर की पॉंचवी गेंद पर मिड-विकेट पर शॉट मारकर बतौर कप्तान टी-20 मैचों में अपने 1000 रन पूरे किये। 17 गेंदों की पारी में कोहली दो छक्के और एक चौका जड़कर रिषभ पंत (1) के साथ नाबाद लौटे। विराट ने 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर विजयी छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई। नवदीप सैनी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। श्रीलंका की ओर से धनंजय डी सिल्वा ने 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट लिए, जबकि लहिरू कुमारा को एक सफलता मिली। 
:: होल्कर स्टेडियम में नौंवी जीत :: 
भारत ने होल्कर स्टेडियम में अपनी 100% जीत शत-प्रतिशत रिकॉर्ड कायम रखा। इस मैदान पर भारत ने 5 वनडे मैचों में विरोधी टीम को हराया, दो टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश को पटखनी दी और टी-20 मैंचों में दूसरी बार भी श्रीलंका फतह की। इससे पहले 2017 में खेले पहले टी-20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 88 रनों से हराया था, उस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 118 रनों की पारी खेली थी।

Related Posts