YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

वाराणसी पहुंचीं प्रियंका, सीएए प्रदर्शन में गिरफ्तार लोगों से करेंगी मुलाकात

वाराणसी पहुंचीं प्रियंका, सीएए प्रदर्शन में गिरफ्तार लोगों से करेंगी मुलाकात

 वाराणसी पहुंचीं प्रियंका, सीएए प्रदर्शन में गिरफ्तार लोगों से करेंगी मुलाकात
  कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी नागरकिता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी को लेकर यूपी में पिछले दिनों हुए उपद्रव के दौरान यूपी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए प्रदर्शनकारियों से मिलने के लिए वाराणसी पहुंची। बनारस प्रवास के दौरान वह नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन करने वाले लोगों के अलावा काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों और सिविल सोसाइटी के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगी। 
यूपी कांग्रेस के सचिव शाहनवाज आलम ने बताया कि प्रियंका गांधी ने इस दौरान वाराणसी के राजघाट स्थित रविदास मंदिर जा कर दर्शन-पूजा करेंगी। इसके बाद रविदास मंदिर पर ही नागरिकता कानून के विरोध में गिरफ्तार किए गए प्रदर्शनकारियों से मुलाकात करने का कार्यक्रम है। उनका वाराणसी के संपूर्णानंद सांस्कृत विश्वविद्यालय में बुधवार को हुए छात्रसंघ चुनाव में जीते प्रत्याशियों से भी मिलने का कार्यक्रम है। इस सांस्कृत विश्वविद्यालय के चुनाव में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने जीत दर्ज की है। उनका बीएचयू छात्रों से भी मिलने का कार्यक्रम है। 
वाराणसी के बेनियाबाग इलाके में 19 दिसंबर को  नागरिकता कानून के विरोध में लोगों ने प्रदर्शन किया था। इस दौरान विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया था, जिसमें एक प्रदर्शनकारी की मौत भी हो गई थी। वाराणसी में धारा 144 लागू थी, जिसके चलते यूपी पुलिस ने यहां से 56 लोगों की गिरफ्तारी की थी। प्रदर्शनकारियों पर सरकार ने निषेधाज्ञा के उल्लंघन, हिंसा भड़काने जैसी धाराएं लगाई गई थीं। हाल ही में प्रदर्शनकारियों को कोर्ट से जमानत मिली है। प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में हाल के दिनों में योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ सबसे मुखर विपक्षी नेता के तौर पर उभरी हैं। प्रियंका इससे पहले 19 जुलाई को काशी आई थीं। 
 

Related Posts