YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

इकबाल केजरीवाल को भेजने चाहते थे जेल, केजरीवाल ने उन्हीं को शामिल किया: पात्रा  देश में विपक्षी दलों का पोल-खोल अभियान शुरु हो गया 

इकबाल केजरीवाल को भेजने चाहते थे जेल, केजरीवाल ने उन्हीं को शामिल किया: पात्रा  देश में विपक्षी दलों का पोल-खोल अभियान शुरु हो गया 

इकबाल केजरीवाल को भेजने चाहते थे जेल, केजरीवाल ने उन्हीं को शामिल किया: पात्रा 
देश में विपक्षी दलों का पोल-खोल अभियान शुरु हो गया 

दिल्ली में विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही पार्टियों के नेताओं के बीच बयानबाजी शुरु हो गई है। भाजपा ने शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व विधायक शोएब इकबाल के आप में शामिल होने पर सीएम केजरीवाल पर तीखा हमलाकर आरोप लगाया कि वह तुष्टीकरण तथा मुस्लिम वोट बैंक की खातिर संविधान की बजाए शरीयत को तरजीह देने वालों को पार्टी का चेहरा बना रहे हैं। भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि इकबाल के खिलाफ डकैती, दंगा कराने, घातक हथियारों के साथ धमकी देने, हत्या के प्रयास आदि के सहित कई गंभीर मामले दर्ज हैं। इकबाल मुख्यमंत्री को जेल भिजवाने की बात कहते थे लेकिन ऐसा क्या हुआ कि केजरीवाल ने इकबाल को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया?
पात्रा ने आरोप लगया कि केजरीवाल तुष्टीकरण और मुस्लिम वोट बैंक की खातिर यह कर रहे हैं। गत दिनों जामा मस्जिद के पास नागरिकता संशोधन कानून (सीएए)के विरोध में हुए प्रदर्शन में इकबाल के पुत्र मोहम्मद इकबाल ने बेहद सांप्रदायिक भाषण दिया था जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीधे चुनौती देते हुए शरीयत के लिए गर्दन भी कटाने की बात कही थी और अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए थे। उन्होंने केजरीवाल से सवाल किया कि क्या वह देश को संविधान की बजाए शरीयत से चलाने के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान को एक बार फिर धर्म के आधार पर बांटने की साजिश कौन कर रहा है, यह उजागर हो गया है।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि देश में अब विपक्षी दल एक-दूसरे की पोल खोलने में लग गए हैं।पात्रा ने सीएम ममता का ज्रिक करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष एवं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अचानक 13 जनवरी को विपक्षी दलों की बैठक में आने से इनकार कर दिया है। ममता ने कहा है कि वह कांग्रेस और वामदलों की घटिया राजनीति से निराश हैं जो बंगाल में बसें जला रहे हैं और तोड़फोड़ कर रहे हैं। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा कह रही हैं कि सीएए के विरोध में आंदोलन में मरने वालों को शहीद का दर्जा दिया जाए जबकि उनकी पार्टी सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत को सड़क का गुंडा कहती है। सपा के राम गोविंद चौधरी कह रहे हैं कि सीएए के विरोध में आंदोलन करने वालों को पेंशन एवं भत्ता दिया जाएगा। पात्रा ने कहा कि इन सबकी सहिष्णुता और सेकुलरवाद केवल एक पक्ष तक सीमित है।

Related Posts