YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

शीर्ष टीमों के लिए चार दिवसीय प्रारुप लागू नहीं करे आईसीसी : शास्त्री आर्थर ने भी चार दिन के टेस्ट मैच का विरोध किया

शीर्ष टीमों के लिए चार दिवसीय प्रारुप लागू नहीं करे आईसीसी : शास्त्री आर्थर ने भी चार दिन के टेस्ट मैच का विरोध किया

शीर्ष टीमों के लिए चार दिवसीय प्रारुप लागू नहीं करे आईसीसी : शास्त्री
आर्थर ने भी चार दिन के टेस्ट मैच का विरोध किया

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि आईसीसी अगर टेस्ट क्रिकेट को लोकप्रिय बनाना चाहता है तो उसे शीर्ष छह टीमों को हटाकर बाकि टीमों के लिए टेस्ट मैच का प्रारुप चार दिन कर देना चाहिये। शास्त्री ने कहा कि सभी टीमों के लिए प्रारुप में बदलाव का विचार बेकार है। वहीं दूसरी ओर आईसीसी ने 2023 टेस्ट चैम्पियनशिप से 4 दिनी टेस्ट को अनिवार्य करने का मन बनाया है और इस सम्बंध में मार्च में होने वाली आईसीसी की क्रिकेट समिति की बैठक में चर्चा भी होनी है। कोच शास्त्री ने कहा शीर्ष टीमों के लिए यह प्रारुप बेकार है। आईसीसी अगर 4 दिनी टेस्ट मैच शुरु करना ही चाहता है तो फिर उसे टेस्ट खेलने वाली शीर्ष-6 टीमों को इससे दूर रखना चाहिये। शास्त्री मानते हैं कि अभी दिन-रात के टेस्ट को पूरी तरह लागू नहीं किया जा सका है और आईसीसी नए आइडिया के साथ सामने आ गई।
वहीं श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर ने भी चार दिन के टेस्ट मैच का विरोध किया है। आर्थर ने कहा है कि खेल के लंबे प्रारूप से छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा "पांच दिन के टेस्ट मैच के साथ ही जाना चाहिए। टेस्ट क्रिकेट मानसिक, शारीरिक, तकनीकी तौर पर आपको परखता है। टेस्ट मैच में कई बार परिणाम 5वें दिन आते हैं। हमने हाल ही में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच का शानदार टेस्ट मैच देखा जो 5वें दिन तक चला।"
उन्होंने कहा "मैं जानता हूं कि हम वित्तीय दबाव के बारे में बातकर सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट की संरचना से छेड़छाड़ नहीं करानी चाहिए।"
आर्थर से पहले कई दिग्गजों ने भी टेस्ट प्रारुप में बदलाव का विरोध किया है। 

Related Posts