YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

शिवसेना ने सामना में संपादकीय लिख साधा भाजपा पर निशाना

शिवसेना ने सामना में संपादकीय लिख साधा भाजपा पर निशाना

शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय लेख में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक को लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। शिवसेना का कहना है कि एयर स्ट्राइक को लेकर भाजपा बेवजह गर्व महसूस कर रही है, जबकि इसकी जगह उन्हें सैनिकों का सम्मान करना चाहिए और उनका मान रखना चाहिए।सामना के संपादकीय में कहा कि 'पाक अधिकृत कश्मीर में हवाई हमले के बाद सेना, देशभक्ति व अन्य राजनीतिक विचारों पर अपना मालिकाना हक जताने की प्रक्रिया बढ़ गई है। अभिनंदन ने अपने मिग विमान से पाकियों का 'एफ-16 मार गिराया, ऐसा भाजपा के सत्ता में होने के कारण ही हुआ ऐसा प्रचार खुलेआम जारी है। सैनिक की वेशभूषा में अभिनंदन की तस्वीर भाजपा सहित दूसरी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी होर्डिंग्स व विज्ञापनों में दिखाकर कुछ मंडलियों ने अपनी खुद की छाती बेवजह फुला ली है। 
बता दें होर्डिंग्स में सैनिकों की फोटो लगाकर पार्टी के प्रचार-प्रसार का मामला सीधे चुनाव आयोग में पहुंच गया है। जहां चुनाव आयोग ने अब चुनाव प्रचार के लिए  राजनीतिक दल अथवा उम्मीदवार 'सैन्य अधिकारियों तथा जवानों की फोटो का उपयोग न करने की चेतावनी दी है। हवाई हमले की बजाय पुलवामा का आतंकवादी हमला और 40 जवानों की हत्या दुखदायी है। कल को विरोधी पुलवामा हमले के रक्तपात की भयंकर तस्वीरें पोस्टर पर चमकाते हुए सत्ताधारियों की मुसीबत बढ़ा सकते हैं। 
शिवसेना का कहना है कि 'सैनिक का सम्मान उनकी वीरता और उनकी वर्दी में है। वर्दी का इस्तेमाल कर चुनाव प्रचार में वोट मत मांगो, ऐसा चुनाव आयोग को कहना पड़ा, यह लक्षण ठीक नहीं है। एयरस्ट्राइक के सबूत मांगने वाले जितने दोषी हैं, उतने ही सैनिकों की वर्दी और तस्वीर इस्तेमाल कर वोटों की भीख मांगने वाले भी दोषी हैं। 

Related Posts