YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

नई दिल्ली सीट पर केजरीवाल को चुनौती देने वाले प्रत्याशी के पास केवल नौ रुपए नकदी

 नई दिल्ली सीट पर केजरीवाल को चुनौती देने वाले प्रत्याशी के पास केवल नौ रुपए नकदी

 नई दिल्ली सीट पर केजरीवाल को चुनौती देने वाले प्रत्याशी के पास केवल नौ रुपए नकदी
इस बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में नई दिल्ली सीट पर सीएम अरविंद केजरीवाल को वेंकटेश्वर महास्वामी टक्कर देने वाले हैं। वेंकटेश्वर महास्वामी को लोग दीपक के नाम से भी जानते हैं। उन्होंने अब तक कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में होने वाले 16 चुनाव लड़े हैं।   दीपक खुद को स्वामीजी नाम से पुकारा जाना पसंद करते हैं।  मंगलवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ याचिका दाखिल करनेवालों में स्वामीजी भी शामिल हैं। दिलचस्प बात यह है कि स्वामीजी ने कुल तीन नामांकन पत्र भरे हैं, जिनमें अलग-अलग पार्टियों भाजपा, राकांपा और हिंदुस्तान जनता पार्टी से नामांकन भरा गया है। उन्होंने जमानत के तौर पर 10 हजार रुपए सिक्यॉरिटी भी जमा कराए हैं।
स्वामीजी से जब पूछा गया कि क्या वह भाजपा के उम्मीदवार हैं, तो उन्होंने कहा उन्हें उम्मीद है कि उन पर भाजपा की नजर होगी। उन्होंने कहा भगवा पार्टी समाज में अच्छा काम कर रहे लोगों पर नजर रखती है। 
मुझे उम्मीद है भाजपा समाज में किए गए कामों से प्रभावित होकर मुझे अपना आधिकारिक उम्मीदवार बना सकती है। तीन पार्टियों से नामांकन भरने पर उन्होंने कहा मैंने अब तक समाज की सेवा निस्वार्थ भाव से की है और अब मैं दिल्ली में काम करना चाहता हूं। अगर भाजपा को लगता है कि मैं सही उम्मीदवार हो सकता हूं तो पार्टी मेरा समर्थन करेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर भाजपा मुझे टिकट नहीं देती है, तब भी दो और पार्टियों में से कोई न कोई मुझे टिकट जरूर दे देगी। स्वामी जी फिलहाल द्वारका में अपने एक दोस्त के साथ रह रहे हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली में उनके पास रहने के लिए कोई स्थाई ठिकाना नहीं है और वह अपने एक दोस्त के साथ रह रहे हैं। उनका दोस्त कंस्ट्रक्शन मजदूर है। अपने शपथपत्र में उन्होंने जानकारी दी है कि उनके पास सिर्फ 9 रुपए नकदी हैं। उन्होंने किसी शरद पवार (एनसीपी नेता नहीं कोई और) नाम के दोस्त से 99,999 रुपए उधार ले रखे हैं। 
 

Related Posts