YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

शाहीन बाग में पैसों के खातिर धरना-प्रदर्शन कर रहे लोग, हर प्रदर्शन को दिए जा रहे 700 रुपये भाजपा आईटी सेल के अमित ने शेयर किया एक वीडियों

शाहीन बाग में पैसों के खातिर धरना-प्रदर्शन कर रहे लोग, हर प्रदर्शन को दिए जा रहे 700 रुपये भाजपा आईटी सेल के अमित ने शेयर किया एक वीडियों

शाहीन बाग में पैसों के खातिर धरना-प्रदर्शन कर रहे लोग, हर प्रदर्शन को दिए जा रहे 700 रुपये
भाजपा आईटी सेल के अमित ने शेयर किया एक वीडियों

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए),राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और एनपीआर के खिलाफ महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग और युवा पिछले एक महीने से दिन-रात शाहीन बाग में आंदोलन कर रहे हैं। इनके गालों पर तिरंगे की पेंटिंग, हाथों में तिरंगा, जुबां पर देशभक्ति के गाने, संविधान बचाने, समानता और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे शाहीन बाग की सड़कों पर गूंज रहे है। वहीं इस विरोध से जुड़ा चौकाने वाला वीडियों भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर कर शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर सनसनीखेज दावा किया है। अमित ने ट्वीट किया कि यह सारा खेल कांग्रेस का है।
करीब डेढ़ मिनट के वीडियो में दिख रहा है कि एक युवक किसी अन्य शख्स से बात कर बता रहा है कि कालिंदी-कुंज और शाहीन बाग पर जो प्रदर्शन हो रहा है वहां पैसे लेकर हो रहा है। युवक बताता है कि धरने के लिए करीब 100 महिलाओं की संख्या तय की गई है और उन्हें इस धरने प्रदर्शन के लिए 500 और 700 रुपए मिल रहे हैं। युवक बताता है कि प्रदर्शन स्थल पर महिलाएं शिफ्ट में आती हैं। वहीं युवक बताता है कि प्रदर्शन स्थल के बाहर जो दुकाने हैं उनसे भी किराया नहीं लिया जा रहा। उन्हें बोला जा रहा है घर बैठो, कोई किराया नहीं लगेगा दुकान का।
वीडियो में युवक बोलता दिख रहा है कि प्रदर्शन के लिए लोग पूरे होने चाहिए, अगर 100 लोग बोले गए हैं,तब 100 ही होने चाहिए 99 या 98 नहीं। और अगर 1000 तो इतने लोग वहां मौजूद होने चाहिए। प्रदर्शन के लिए उतना ही पैसा आता है इनके लिए। भाजपा आईटी सेल के अमित मालवीय ने यह वीडियो 15 जनवरी को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। बता दें कि 15 दिसंबर को नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जामिया परिसर में घुसकर पुलिस की बर्बता के खिलाफ शाहीन बाग की महिलाओं ने मथुरा रोड को नोएडा से जोड़ने वाली कालिंदी कुंज मार्ग के बीचों बीच आंदोलन शुरू कर दिया। इस आंदोलन का नेतृत्व भी महिलाएं कर रही हैं। महिलाओं ने तभी से इस रोड को जाम किया हुआ है।

Related Posts