YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

सीएए के खिलाफ प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस ने तुर्कमान गेट को शाहीन बाग बनने से रोका

सीएए  के खिलाफ प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस ने तुर्कमान गेट को शाहीन बाग बनने से रोका

सीएए  के खिलाफ प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस ने तुर्कमान गेट को शाहीन बाग बनने से रोका

 नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में तुर्कमान गेट में पर जमे प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को आसफ अली रोड पर जाम लगाने की कोशिश की थी। हालांकि दिल्ली पुलिस की इस बार पूरी तैयारी थी। इसके चलते ही पुलिस ने इन्हें रोड से तुरंत हटा दिया और शाहीन बाग जैसी स्थिति नहीं हो सकी। हालांकि इसके बाद शाम को एक बार फिर से प्रदर्शनकारी जुटने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें मेन रोड से परे ही रखा। 
शाहीन बाग की गलती से पुलिस ने इस बार सबक लिया था। दरअसल शाहीन बाग के मामले में पुलिस ने शुरुआत में सोचा था कि छोटा प्रदर्शन है और जल्दी ही लोग हट जाएंगे। हालांकि पुलिस का अनुमान गलत निकला और भारी संख्या में लोग पहुंच गए। तुर्कमान गेट में प्रदर्शनकारियों के सामने आए विडियोज के मुताबिक पुलिस ने उस वक्त ही उन लोगों को खदेड़ना शुरू कर दिया, जब संख्या कम थी। यही नहीं उनमें से कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया था। 
रात को दो बजे से ही पुलिस ने आसफ अली रोड पर बैरिकेडिंग कर दी थी। प्रदर्शनकारियों को जुटने या फिर टेंट वगैरह लगाने की कोई छूट नहीं थी। महिलाओं को डील करने के लिए दिल्ली पुलिस ने बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की थी। यही नहीं प्रदर्शनकारियों को संबोधित करने वाले वक्ताओं को लेकर भी पुलिस ने चेतावनी दी थी कि वे कोई भड़काऊ भाषण नहीं देंगे

Related Posts