YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

 20 और 21 जनवरी को फिर बदलेगा मौसम करवट, होगी बारिश और बर्फबारी 

 20 और 21 जनवरी को फिर बदलेगा मौसम करवट, होगी बारिश और बर्फबारी 

 20 और 21 जनवरी को फिर बदलेगा मौसम करवट, होगी बारिश और बर्फबारी 
 जम्मू कश्मीर और उसके आसपास बने पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड,हिमाचल प्रदेश और लद्दाख के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।इतना ही नहीं उत्तरप्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कुछ इलाकों में भी हल्‍की से मध्‍यम बारिश दर्ज की जा सकती है। कहीं कहीं ओले भी पड़ सकते हैं।
मौसम विभाग ने बताया है कि 20 से 21 जनवरी के दरम्‍यान एक नया पश्चिमी विक्षोभ फ‍िर सक्रिया होगा। जिसकी वजह से पश्चिमी हरियाणा रिजन में इस दौरान बारिश या ओलावृष्टि हो सकती है। नया पश्चिमी विक्षोभ ह‍िमालयी रिजन और उत्‍तर पश्चिम भारत के मौसम को प्रभावित करेगा। इसकी वजह से पश्चिमी हिमालयी रिजन में 20 से 21 जनवरी को बारिश या बर्फबारी हो सकती है। उत्‍तर भारत के कुछ इलाकों में कोहरा लोगों की मुश्किलें भी बढ़ा सकता है। 
हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के कारण शीतलहर चल रही है। शिमला और कुल्लू में ताजा बर्फबारी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। सूबे में 265 सड़कें बंद हैं। मौसम विभाग ने 18 जनवरी को सूबे के पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर बर्फबारी जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश की संभावना व्यक्त की है। हिमाचल में 19 जनवरी को मौसम साफ रहेगा। जबकि 20 जनवरी को कुछ क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश फ‍िर से दस्‍तक दे सकती है। शुक्रवार को उत्‍तराखंड में केदारनाथ सहित ऊंचे इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई जबकि निचले इलाकों में बारिश दर्ज की गई। चमोली में बदरीनाथ, हेमकुंड और औली में हिमपात हुआ। बर्फबारी के कारण यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग राड़ी टॉप के पास जबकि गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सुक्की टॉप के पास बाधित है।
वहीं निजी एजेंसी स्‍काइमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अरुणाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में भी बारिश की संभावना है। वहीं चेन्नई और दक्षिणी तटीय आंध्रप्रदेश सहित तटीय तमिलनाडु के एक दो जगहों पर हल्‍की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में जो बदलाव आया है उसका असर उत्‍तर भारत में 20 से 22 जनवरी तक दिखाई दे सकता है।

Related Posts