YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अगले माह से आरंभ होगा एम्स का कार्य :

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अगले माह से आरंभ होगा एम्स का कार्य :

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अगले माह से आरंभ होगा एम्स का कार्य : केंद्रीय मंत्री चौबे
 जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अगले महीने से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का निर्माण कार्य आरंभ हो जाएगा यह जानकारी केंद्रीय मंत्री अश्चिनी कुमार चौबे ने देते हुए कहा कि इस अस्पताल की अनुमानित लागत 1661 करोड़ रुपये है। वह जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने और अनुच्छेद-370 हटाने के फायदों से लोगों को अवगत कराने के लिए केंद्र सरकार की ओर से शुरू जनजागरूकता अभियान के तहत यहां पहुंचे थे। केंद्रीय मंत्रियों के दल में शामिल केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रियासी जिले में वस्त्र निर्माण ईकाई स्थापित करने का भरोसा दिया।
आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि चौबे ने सांबा जिले के विजयनगर स्थित उस स्थान का दौरा किया जहां पर 1,661 करोड़ रुपये की लागत से एम्स स्थापित किया जाना है। उन्होंने बताया कि मंत्री ने कहा कि इस प्रतिष्ठित योजना पर फरवरी से काम शुरू हो जाएगा। बाद में एक कार्यक्रम में चौबे कहा कि अनुच्छेद-370 और अनुच्छेद-35ए के प्रावधानों को खत्म किए बिना घाटी में उद्योगों को लाना मुमकिन नहीं था। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर के विकास और रोजगार पैदा करने के लिए गंभीर प्रयास कर रही है। 
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास और कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी रियासी जिले के मूरी गांव में पहुंची। वहां लोगों की ओर से वस्त्र निर्माण ईकाई स्थापित करने की मांग पर उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से औपचारिक अनुरोध पर जिले में वस्त्र निर्माण ईकाई की स्थापना की जाएगी।

Related Posts