YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

 कपिल मिश्रा के 'हिन्दुस्तान-पाकिस्तान मैच' वाले बयान पर सिसोदिया ने कहा, जीतेगा तो भारत ही 

 कपिल मिश्रा के 'हिन्दुस्तान-पाकिस्तान मैच' वाले बयान पर सिसोदिया ने कहा, जीतेगा तो भारत ही 

 कपिल मिश्रा के 'हिन्दुस्तान-पाकिस्तान मैच' वाले बयान पर सिसोदिया ने कहा, जीतेगा तो भारत ही 
 दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी कैंडिडेट कपिल मिश्रा के 'हिन्दुस्तान-पाकिस्तान मैच' और 'मिनी पाकिस्तान' वाले बयान के बाद सियासत गरमा हो गई है। कपिल मिश्रा के 'भारत-पाकिस्तान मैच' वाले बयान पर उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की प्रतिक्रिया आई है। मनीष सिसोदिया ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले वाले बयान पर कहा कि 11 तारीख को जीतेगा तो भारत ही। कपिल मिश्रा को रिटर्निंग अधिकारी ने शाहीनबाग प्रदर्शन को लेकर 'मिनी पाकिस्तान' वाले ट्वीट पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि 8 फरवरी को चुनाव हैं और 11 को नतीजे आएंगे। उन्होंने कहा कि मैं एक भारतीय होने के नाते फक्र करता हूं 11 तारीख को जीतेगा तो भारत ही। अब उनको तय करना है कि क्या वो पाकिस्तान बनेंगे?। दरअसल, संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन स्थल को विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने 'मिनी पाकिस्तान' करार दिया था। इससे पहले आम आदमी पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल होने वाले मिश्रा ने कहा कि आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में दिल्ली की सड़कों पर 'हिंदुस्तान और पाकिस्तान' का मुकाबला होगा। रिटर्निंग अधिकारी के नोटिस में गुरुवार को कपिल मिश्रा से उनके द्वारा किए गए ट्वीट्स को लेकर जवाब मांगा है। नोटिस में कहा कि कपिल मिश्रा के कृत्य से आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन होता है और इस कानून के अंतर्गत यह दंडनीय अपराध है। उनसे पूछा गया है कि कारण बताएं कि आपके खिलाफ क्यों न कार्रवाई शुरू की जाए?। हालांकि, आज सुबह कपिल मिश्रा ने एक और ट्वीट किया और लिखा-सच बोलने में डर कैसा, सत्य पर अडिग हूं।
- कपिल मिश्रा का ट्वीट
कपिल मिश्रा ने गुरुवार को दो ट्वीट किया, एक ट्वीट में उन्होंने कहा, '8 फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान होगा। 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा। कपिल ने कहा, 'पाकिस्तान की एंट्री शाहीन बाग में हो चुकी हैं और दिल्ली में छोटे छोटे पाकिस्तान बनाये जा रहे हैं। शाहीन बाग, चांद बाग, इंद्रलोक में देश का कानून नहीं माना जा रहा है और पाकिस्तानी दंगाइयों का दिल्ली की सड़कों पर कब्जा है।
- आप पार्टी के नेता रह चुके कपिल
अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके कपिल मिश्रा दिल्ली के मॉडल टाउन से भाजपा उम्मीदवार हैं। आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता को केजरीवाल ने 2017 में मंत्री पद से हटाया था। दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

Related Posts