YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

 शाह ने केजरीवाल से पूछा वहां बताएं शाहीनबाग के लोगों के साथ हैं या नहीं 

 शाह ने केजरीवाल से पूछा वहां बताएं शाहीनबाग के लोगों के साथ हैं या नहीं 

 शाह ने केजरीवाल से पूछा वहां बताएं शाहीनबाग के लोगों के साथ हैं या नहीं 
 दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केजरीवाल को दिल्ली के शाहीनबाग जाने की चुनौती दी, ताकि विधानसभा चुनाव में लोग यह फैसला कर सकें कि उन्हें किस दल को वोट देना है। दरअसल शाहीनबाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। शाह ने कहा कि केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी राममंदिर के निर्माण और अनुच्छेद 370 निरस्त करने के खिलाफ थे और उन्हें देश की छवि एवं सैनिकों की कोई परवाह नहीं थी। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को डर है कि वे उनके वोट बैंक को बिगाड़ सकते है। उन्होंने सवाल किया,क्या आप उनके वोट बैंक हैं? उनका वोट बैंक कहां है? ’’ इस पर भीड़ ने जवाब दिया, शाहीनबाग। भाजपा नेता ने दावा कि दिल्ली पुलिस ने संर्कीण गलियारा काटने की कोशिश और पूर्वोत्तर को शेष भारत से अलग करने की टिप्पणी के आरोप में जेएनयू के छात्र शरजील इमाम के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया है। 
शाह ने कहा,मैं केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि क्या वह शरजील इमाम को पकड़वाने के पक्ष में हैं या नहीं? क्या आप शाहीनबाग के लोगों के साथ हैं या नहीं, कृपया दिल्ली के लोगों को बताएं। शाह के आरोपों पर पलटवार करते हुए केजरीवाल ने कहा कि भगवा पार्टी कालिंदी कुंज के शाहीनबाग खंड को नहीं खोलना चाहती है,इसकारण वह इस पर गंदी राजनीति’ कर रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की कानून व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी केंद्र की है और यदि वह कह रही है कि उसे मुझसे अनुमति चाहिए तो मैं अनुमति दे रहा हूं, एक घंटे में सड़क का जाम हटा दो।
केजरीवाल ने कहा,मैं आपको लिखकर दे सकता हूं कि भाजपा शाहीन बाग में उस मार्ग को खोलना नहीं चाहती है। शाहीन बाग मार्ग आठ फरवरी तक बंद रहेगा और फिर नौ फरवरी को खुल जाएगा। केजरीवाल को ‘टुकड़े टुकड़े’ गैंग का सदस्य करार देते हुए शाह ने उन पर निशाना साधा और कहा कि शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी उनकी पार्टी की नहीं सुनने वाले है। 

Related Posts