YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

चुनाव आयोग ने स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर किया है, प्रचार पर नहीं लगाई रोक : प्रवेश

चुनाव आयोग ने स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर किया है, प्रचार पर नहीं लगाई रोक : प्रवेश

चुनाव आयोग ने स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर किया है, प्रचार पर नहीं लगाई रोक : प्रवेश
चुनाव आयोग की कार्रवाई के बाद भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि उनका नाम भाजपा के स्टार कैंपेनर की लिस्ट से हटाया गया है। उनके चुनाव प्रचार करने पर कोई रोक नहीं लगाई गई है। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में प्रचार करते रहेंगे। प्रवेश वर्मा ने कहा कि वह चुनाव आयोग को अपनी टिप्पणी पर जवाब भी देंगे। प्रवेश वर्मा ने कहा कि उन्होंने जो कहा है, उसका संदर्भ चुनाव आयोग निश्चित ही समझ जाएगा।
उल्लेखनीय है कि भड़काऊ बयान देने के मामले में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची से इन दोनों नेताओं का नाम तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक बाहर रखने को कहा है। 
इस संबंध में चुनाव आयोग के अवर सचिव पवन दीवान ने एक बयान जारी किया था। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में अनुराग ठाकुर और परवेश वर्मा के विवादित बयानों से आचार संहिता का उल्लंघन होने के मामले में दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है।
27 जनवरी को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर दिल्ली के रिठाला विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने भीड़ से आपत्तिजनक नारेबाजी करवाई थी। उन्होंने चुनावी सभा के मंच से कहा था, 'देश के गद्दारों को...' इस नारे को वहां मौजूद भीड़ ने आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते पूरा किया था। वहीं, 27 जनवरी को ही पश्चिमी दिल्ली से भाजपा के सांसद परवेश वर्मा ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में शाहीन बाग में जारी धरना-प्रदर्शन पर कहा था, कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ वह दिल्ली में भी हो सकता है। 
शाहीन बाग में लाखों लोग जुटते हैं, वह आपके घरों में घुस सकते हैं और आपकी बहन और बेटियों से बलात्कार (रेप) कर सकते हैं और उनकी हत्या कर सकते हैं। अब लोगों को निर्णय करना है। उन्होंने यह भी कहा था कि इसकी जांच होनी चाहिए कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के लिए कौन लोगों को भड़का रहा है।

Related Posts