YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

 आईटीओ के समक्ष जुड़े प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने लिया हिरासत में, सड़क खुलवाई

 आईटीओ के समक्ष जुड़े प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने लिया हिरासत में, सड़क खुलवाई

 आईटीओ के समक्ष जुड़े प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने लिया हिरासत में, सड़क खुलवाई
 नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर आंदोलनकारियों का विरोध अब आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। दिल्ली के पुराने पुलिस हेडक्वॉर्टर के बाहर से प्रदर्शनकारियों की भीड़ को पुलिस ने हटा दिया है। इन्हें हिरासत में लेकर पुलिस ने सुबह सड़क को खुलवा दिया। जामिया और आसपास के ये लोग गुरुवार रात से सड़क पर धरना दे रहे थे। ये धरना जामिया में प्रदर्शनकारियों पर चली गोली के विरोध में दिया जा रहा था। इस सड़क के बंद होने की वजह से कड़कड़ी मोड़ से आईटीओ तक का ट्रैफिक प्रभावित हो रहा था। बता दें कि दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (एनआरसी) के विरोध में अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन हो रहे हैं। इसकी वजह से अलग-अलग पहले से जाम की स्थिति बनी रहती है।
राजधानी दिल्ली में गुरुवार को जामिया इलाके में सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा था। इस दौरान एक शख्स ने वहां प्रदर्शनकारियों पर 'ये लो आजादी' कहकर फायरिंग कर दी थी। इसमें जामिया का एक छात्र जख्मी हो गया था। इसके बाद जामिया और अन्य जगह के छात्रों ने विरोध में मार्च निकाला और पुराने पुलिस हेडक्वॉर्टर के बाहर धरना दे दिया। इसकी वजह से एक तरफ का रोड बंद था।
दूसरी तरफ 45 दिन से ज्यादा से चल रहा शाहीन बाग प्रदर्शन भी अभी खत्म नहीं हुआ है। इसकी वजह से दिल्ली से नोएडा के बीच यात्रा करने वाले लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। दिल्ली और नोएडा के बीच आने-जाने में करीब दो घंटे ज्यादा लग रहे हैं। शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी इस नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं कि एक तरफ की सड़क को फिलहाल खोला जाए या नहीं। प्रदर्शनकारियों का एक धड़ा उसे खोलने के खिलाफ तो दूसरा समर्थन में है। लेकिन फिलहाल सड़क को नहीं खोला जाएगा। गुरुवार को भी कई जगह जाम था। गीता कॉलोनी से शास्त्री पार्क जानेवाले रास्ते पर किलोमीटर लंबा जाम था। इस रोड पर पुलिस ने दरियागंज की तरफ जानेवाला रास्ता बंद कर दिया था। 

Related Posts