YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

रानी को वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर' अवॉर्ड

 रानी को वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर' अवॉर्ड

रानी को वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर' अवॉर्ड 
भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल को वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर' अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। यह उपलब्धि हासिल करने वाली रानी विश्व की पहली हॉकी खिलाड़ी हैं। द वर्ल्ड गेम्स ने दुनिया भर के खेल प्रेमियों की 20 दिन की वोटिंग के बाद विजेता की घोषणा की। इसमें जनवरी में 20 दिनों में विश्व भर के खेल प्रेमियों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ी के लिए मतदान किया। इस दौरान कुल 7,05,610 वोट पड़े।' 
इसमें कहा गया है कि रानी 1,99,477 वोटों के साथ नंबर एक पर रहने के साथ ही एथलीट ऑफ द ईयर बनी हैं। इस पुरस्कार के लिये विभिन्न खेलों के 25 खिलाड़ियों को नामित किया गया था। वहीं एफआईएच ने रानी के नाम की सिफारिश की थी। पिछले साल भारत ने एफआईएच सीरीज फाइनल्स जीती थी और इसमें भी रानी को टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था। रानी की कप्तानी में ही भारत ने तीसरी बार ओलंपिक टिकट हासिल किया है। 
वहीं इससे उत्साहित रानी ने कहा, 'मैं यह पुरस्कार पूरे हॉकी समुदाय, मेरी टीम और मेरे देश को समर्पित करती हूं। यह सफलता हॉकी प्रेमियों, मेरी टीम, प्रशिक्षकों, हॉकी इंडिया, मेरी सरकार, बॉलीवुड के मित्रों, साथी खिलाड़ियों और देशवासियों के प्यार और समर्थन से ही संभव हो पाई है जिन्होंने मेरे लिए लगातार वोट किए।' उन्होंने कहा, 'एफआईएच का मुझे इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए नामित करने के लिए विशेष आभार। इसके साथ ही वर्ल्ड गेम्स फेडरेशन का इस सम्मान के लिए आभार व्यक्त करती हूं।' वहीं अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने ट्वीट करके रानी को बधाई दी है।

Related Posts