YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

एंटरटेनमेंट बॉलीवुड

अनुराग कश्‍यप बोले- 'पुलिस का यूनिफॉर्म भी अब ख़ाकी से भगवा कर देना चाहिए

 अनुराग कश्‍यप बोले- 'पुलिस का यूनिफॉर्म भी अब ख़ाकी से भगवा कर देना चाहिए

अनुराग कश्‍यप बोले- 'पुलिस का यूनिफॉर्म भी अब ख़ाकी से भगवा कर देना चाहिए
 संशोधित नागरिकता कानून को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शनों की तेज होने के साथ समर्थन करने वालों ने भी तीखा रुख अपना लिया है। बॉलीपुड भी इस मामले में दो फाड़ हो गया है। फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर गोली चलने के बाद सरकार पर फिर हमला बोला है। जामिया में फायरिंग पर स्वरा भास्कर ने ट्वीट किया, "इसमें कुछ भी चौंकने जैसा नहीं है। यह महज उसी का परिणाम है, जो हमने 2014 में किया। आप किसी भी संघ को मानने वाले की विचारधारा को उठाकर पढ़ लीजिए। उनका यही सबसे तार्किक रास्ता है। उनको वोट देंगे तो ऐसी ही स्थिति में जाएंगे।' इसके बाद अनुराग कश्यप ने ट्वीट किया, 'पुलिस का यूनिफॉर्म भी अब ख़ाकी से भगवा कर देना चाहिए। मंगल पांडेय 1857 में ही सम्भव था। आज सब कीचड़ में मंगलमय हैं।' उन्होंने मामले के बाद कई ट्वीट किया, "और कमाल की बात यह कि इन सारे हिंदुत्व आतंकवादियों को लगता है वो देशभक्त हैं। भाजपा ने पिछले 6 सालों में यही प्राप्त किया है। मुबारक हो।" एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, "यह सरकार साफ़ साफ़ कह रही की जय श्रीराम और भारत माता की जय बोल के, हिंदुत्व के नाम पर जो चाहे करो, मारो, काटो, हम कुछ नहीं होने देंगे।' वही अभिनेता मोहम्मद जीशान अयूब ने ट्वीट किया, "जिन लोगों को ‘ये सब’ शॉकिंग लग रहा है, उनसे मैं बस यही कहूंगा, आप नींद में थे"।
गौरतलब है कि सीएए और एनआरसी को लेकर स्वरा भास्कर, अनुराग कश्यप जैसी कई बालीवुड हस्तियां विरोध कर रही हैं। स्वरा भास्कर शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के समर्थन के लिए उनके बीच भी पहुंची थी। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को निर्देश दिया कि वह जामिया मिल्लिया इस्लामिया के निकट प्रदर्शनकारियों पर एक व्यक्ति द्वारा पिस्तौल से गोली चलाने के मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें।
इसके कुछ घंटों बाद शाह ने कहा कि इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त प्रवीर रंजन करेंगे। गृह मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगी और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, 'दिल्ली में गोलीबारी की घटना पर मैंने दिल्ली के पुलिस आयुक्त से बात की है और उन्हें कड़ी से कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है।' शाह ने कहा कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बाद में एक अन्य ट्वीट में गृह मंत्री ने कहा कि जामिया में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की घटना की जांच दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त को सौंपी गई हैं और वह मामले की जांच 'संपूर्णता' में करेंगे। जबकि सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के एक समूह पर गोली चलाए जाने के बाद जामिया नगर इलाके में तनाव व्याप्त हो गया। गोली लगने से जामिया का एक छात्र घायल हो गया जबकि हमलावर छात्र ने इलाके में पुलिस की भारी मौजूदगी के बीच हथियार लहराते हुए कहा 'ये लो आजादी'। पुलिस के मुताबिक, इस हमलावर को बाद में हिरासत में ले लिया गया और उससे पूछताछ की जा रही है।

Related Posts