YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 शाहीन बाग में रोड ब्लॉक की वजह से लगाना पड़ता था 35 किमी चक्कर, इससे चिढा हुआ था कपिल  

 शाहीन बाग में रोड ब्लॉक की वजह से लगाना पड़ता था 35 किमी चक्कर, इससे चिढा हुआ था कपिल  

 शाहीन बाग में रोड ब्लॉक की वजह से लगाना पड़ता था 35 किमी चक्कर, इससे चिढा हुआ था कपिल  
दिल्ली में शाहीन बाग के पास फायरिंग करने वाले युवक कपिल गुज्जर को शाहीन बाग के जाम की वजह से बदरपुर जाने के लिए 35 किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ता था, इसकी वजह से वह बहुत चिढ़ गया था। उसके निकट लोगों ने बताया कि इसी चिढ़ में उसने प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग शुरु कर दी होगी। हालांकि, उसके परिजनों का कहना है कि वह इससे परेशान तो था, लेकिन उसकी चिढ़ ऐसी नहीं थी कि वह गोली चला देता। उन्होंने कहा उसे निश्चित ही किसी ने भड़काया है।  
उल्लेखनीय है कि कपिल गुज्जर ने शनिवार को शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन स्थल के पास हवा में फायरिंग की थी। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। कपिल ने गिरफ्तारी के समय कहा था कि यह देश हिंदुओं के हिसाब से चलेगा। कपिल की गिरफ्तारी के बाद उसके भाई ने कहा कि लगता है उसे किसी ने भड़काया है। कपिल के कई मुस्लिम दोस्त थे और वे त्योहारों में एक दूसरे के घर भी आते जाते थे।
शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ पिछले डेढ़ महीने से ज्यादा लंबे समय से प्रदर्शन हो रहा है, इस वजह से दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाली सड़क बंद है। कपिल दल्लुपुरा गांव में डेयरी का बिजनेस करता है। दल्लुपुरा पूर्वी दिल्ली में दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा के पास स्थित एक गांव है। जबकि उसका डेयरी का ही बड़ा बिजनेस बदरपुर में है। कपिल के चाचा ने दावा किया कि कालिंदी कुंज में रोड नंबर 13 बंद होने की वजह से उसका बिजनेस प्रभावित हो रहा था।
कपिल के चाचा फतेह सिंह ने बताया कि सामान्य दिनों में उसे बदरपुर डेयरी पहुंचने (दक्षिण दिल्ली) में दो घंटे लगते थे और लगभग 10 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती थी, लेकिन प्रदर्शन की वजह से उसे 35 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है और वह एक बजे रात घर पहुंच रहा था। वह इस स्थिति से परेशान था, लेकिन इतना भी परेशान नहीं था कि वह गोली चलाने जैसा कदम उठा लेता। 

Related Posts