YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

दिल्ली में शाह के साथ नीतीश करेंगे चुनावी रैली

दिल्ली में शाह के साथ नीतीश करेंगे चुनावी रैली

दिल्ली में शाह के साथ नीतीश करेंगे चुनावी रैली
दिल्ली चुनाव में भारतीय जनता पार्टी पूरे दमखम के साथ उतर चुकी है। घोषणा पत्र जारी होने के साथ ही बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों को दिल्ली के चुनावी मैदान में उतार दिया है। वहीं, दूसरी तरफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दिल्ली में दो जनसभाएं करेंगे। तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल किराड़ी, मुंडका समेत कई जगहों पर रोड शो करने जा रहे हैं। रविवार को बीजेपी के कई बड़े नेता दिल्ली में चुनावी रैलियां करने जा रहे हैं। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली कैंट इलाके में चुनाव प्रचार करेंगे। यहां वो महा जन संपर्क अभियान के तहत डोर-टू-डोर कैंपेन चलाएंगे। इसके बाद वो रविवार शाम पौने सात बजे बुराड़ी में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। जनसभा को नीतीश कुमार के अलावा गृहमंत्री अमित शाह भी संबोधित करेंगे। उधर, केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा में आज रैली करने जा रहें हैं।  दिल्ली के संगम बिहार जनसभा में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और नीतीश कुमार संबोधित करेंगे। जबकि, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज ओखला समेत दिल्ली चुनाव को लेकर दो रैलियां करेंगे।
केजरीवाल करेंगे रोड शो
उधर, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्मयंत्री अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली के किराड़ी, मुंडका, विश्वास नगर, लक्ष्मीनगर और रिठाला में रोड शो करेंगे। गौरतलब है कि दिल्ली में 8 फरवरी को यहां की सभी 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है जबकि 11 फरवरी को इसके नतीजे आ जाएंगे। बीजेपी ने अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया है। इसमें बीजेपी ने दो रुपये किलो आटा और गरीबी छात्राओं के लिए स्कूटी समेत कई चुनावी वादे किए हैं।
कांग्रेस आज जारी करेगी घोषणा पत्र 
विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस आज अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी। माना जा रहा है कि इसमें दिल्ली के विकास के मुद्दे सहित कई और महत्वपूर्ण बिंदुओं को शामिल किया जाएगा। घोषणा पत्र में 600 यूनिट तक मुफ्त बिजली, पेंशन में बढ़ोतरी, अनधिकृत कॉलोनियों के नियमित करने में 7 ए की अड़चन दूर करने सहित कई अहम मुद्दे को शामिल किया जा सकता है। राजीव भवन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, प्रदेश प्रभारी पीसी चाको, अजय माकन, सुभाष चोपड़ा, कुलदीप सिंह नागरा सहित अन्य अन्य नेता पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे।
कांग्रेस से पहले भाजपा ने अपना घोषणापत्र 'दिल्ली संकल्प पत्रÓ जारी किया और गरीबों के लिए दो रुपये प्रति किलो के भाव से अच्छा आटा और हर घर को स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति करने का वादा किया है। भाजपा के घोषणा पत्र में यह भी कहा गया है कि केंद्र सरकार के जल जीवन मिशन की तर्ज पर पार्टी हर परिवार को स्वच्छ पेयजल भी देगी। घोषणापत्र में भाजपा ने केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं आयुष्मान भारत और किसान सम्मान निधि को भी लागू करने का वादा किया है। रोजगार बढ़ाने के लिए पार्टी सभी सरकारी रिक्त पदों पर भर्ती करेगी।

Related Posts