YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में आज होगा भारत-पाक मुकाबला  दोपहर डेढ बजे से।

अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में आज होगा भारत-पाक मुकाबला  दोपहर डेढ बजे से।

अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में आज होगा भारत-पाक मुकाबला 
दोपहर डेढ बजे से।

दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर-19 विश्वकप कप सेमीफाइनल में मंगलवार को परंपरागत प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी।  इससे पहले भारतीय टीम ने क्वॉर्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को जबकि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया था। दोनों टीमें को सेमीफाइनल तक के सफर में हार का सामना नहीं करना पड़ा है। इसलिए यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की संभावनाएं हैं। इस मैच में जीत के लिए दोनो ही टीमें अपनी पूरी ताकत लगा देंगी। 
पाकिस्तान के कप्तान रोहेल नजीर ने माना है कि टूर्नामेंट में इस मैच पर सबकी नजरें होंगी इसलिए टीम पर दबाव भी ज्यादा रहेगा। इसमें दोनों टीमों के खिलाड़ियों की वास्तविक परीक्षा होगी। वहीं पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा ने भी माना कि यह काफी दबाव वाला मैच रहेगा इसे लेकर काफी हाइप भी है हालांकि हम इसे आम मैच की तरह ही लेंगे और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का प्रयास करेंगे। वहीं दूसरी ओर आंकड़ों पर नजर डाले तो भारतीय जूनियर टीम इस मैच में भी जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। भारत ने पिछले साल सितंबर में पाक को एशिया कप में भी हराया था। अंडर 19 विश्व कप में गत चैम्पियन भारत ने 2018 विश्व कप में पाकिस्तान को हराया था। दूसरी ओर प्रियम गर्ग की कप्तानी वाली टीम को पाकिस्तान पर जीत दर्ज करने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। 
सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भारतीय बल्लेबाजी शानदार फार्म में हैं उन्होंने चार मैचों में तीन अर्धशतक लगाये। वहीं जीत के लिए अन्य बल्लेबाजों को भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी भी लय में हैं। अथर्व अंकोलेकर और फार्म में चल रहे लेग स्पिनर रवि विश्नोई ने सातवें विकेट के लिये 61 रन की साझेदारी की जिसकी बदौलत भारत ने क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज की हालांकि पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर खान और ताहिर हुसैन से भारतीय बल्लेबाजों को सावधान रहना होगा। पाक की बल्लेबाजी सलामी बल्लेबाज हुरैरा पर आधारित रहेगी। इस बल्लेबाज ने पिछले मैच में 64 रन बनाकर पाक की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 
टीम इंडिया बेहतर प्रदर्शन करेगी : जहीर
टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान की उम्मीद है की आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी। जहीर ने कहा, ‘अंडर-19 टीम के हमारे खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं। उन्हें कुछ मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ा है लेकिन उन्होंने अच्छी वापसी की।’ जहीर ने यहां नैशनल क्रिकेट क्लब में कहा, ‘जब आप भारत-पाकिस्तान की बात करते हैं तो हमेशा पूरी प्रतियोगिता से ज्यादा उत्सुकता उस मैच की रहती है। मैं इस बात को लेकर अश्वस्त हूं कि हमारे खिलाड़ी इस बड़े मैच में और बेहतर प्रदर्शन करेंगे।’ उन्होंने इस मौके पर अंडर-19 टीम में शामिल स्थानीय खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘यशस्वी अच्छा कर रहे हैं। उन्होंने घरेलू एकदिवसीय सीरीज में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। उनके पास अच्छा करने की क्षमता है।’ 
दोनो टीमें इस प्रकार हैं: भारत अंडर 19 : प्रियम गर्ग (कप्तान), आकाश सिंह, अथर्व अंकोलेकर, शुभांग हेगड़े, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, कार्तिक त्यागी, कुमार कुशाग्र, सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल, रवि बिश्नोई, शाश्वत रावत, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, सिद्धेश वीर।
पाकिस्तान अंडर 19 : रोहेल नजीर (कप्तान), आमिर अली, अब्बास अफरीदी, अब्दुल बंगलजइ, आरिश अली खान, फहाद मुनीर, हैदर अली, इरफान खान, मोहम्मद आमिर खान, मोहम्मद हैरिस, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद वसीम, मोहम्मद शहजाद, कासिम अकरम, ताहिर हुसैन।

Related Posts