YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

आरोग्य

मलाई के ये फायदे जानती हैं आप  

मलाई के ये फायदे जानती हैं आप  

मलाई के ये फायदे जानती हैं आप  
अगर आप को भी मलाई बिल्कुल पसंद नहीं है तो इस आदत को बदल लें। दूध से निकालकर इसे फेंकने की जगह इसे अपनी स्किन (त्वचा) पर इस्तेमाल कर सकती हैं। हमारी त्वचा के लिए मलाई बेहद लाभकारी है। इसमें कई ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो हमारे चेहरे की रौनक को बढ़ाने के साथ-साथ बहुत सारी परेशानियों को दूर करने में मदद करते हैं। आइए जानते हैं इससे होने वाले फायदों और इसे इस्तेमाल करने के तरीके
अगर आप भी त्वचा पर तमाम तरह की ऐंटी एजिंग क्रीम लगाकर थक गए हैं तो एक बार मलाई लगाकर देखें। इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको मलाई को फेस पैक की तरह इस्तेमाल करना है। आप चाहें तो इसे स्क्रब की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं।
मलाई में प्रोटीन और विटामिन होता है जो हमारी त्वचा पर पड़ने वाली झुर्रियों को रोकने के साथ-साथ त्वचा का ग्लो बढ़ाने का काम करती है। आप चाहें तो मलाई को सीधा त्वचा पर लगा सकती हैं या फिर नींबू, गुलाब जल, हल्दी और दालचीनी पाउडर के साथ मिला कर इसे लगा सकती हैं।
डेड स्किन दूर करने के लिए मलाई में नींबू मिलाकर लगाएं। इसे सूखने के बाद ठंडे पानी से धो लें। इससे आपकी त्वचा से काले धब्बे धीरे-धीरे दूर हो जाएंगे।
मलाई में लैक्टिक एसिड होता है जो हमारी त्वचा से टैनिंग को दूर करने में मदद करता है। इससे हमारी त्वचा की रंगत में सुधार आता है और हमारी त्वचा स्वस्थ हो जाएगी।
04 फरवरी ईएमएस फीचर 

Related Posts