YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

बेकार गया मंधाना का अर्द्धशतक, ऑस्ट्रेलिया ने जीती ट्राई सीरीज 

बेकार गया मंधाना का अर्द्धशतक, ऑस्ट्रेलिया ने जीती ट्राई सीरीज 

बेकार गया मंधाना का अर्द्धशतक, ऑस्ट्रेलिया ने जीती ट्राई सीरीज 
बेथ मूनी के अर्धशतक और जोनाथन जोनासेन के पांच विकेट की बदौलत ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को ट्राई सीरीज के फाइनल में भारतीय महिला टीम को 11 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम मूनी के 54 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की मदद से 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 155 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। 
भारतीय महिलाएं इस स्कोर के सामने 20 ओवरों में 144 रनों पर ऑल आउट हो गईं। भारत के लिए सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 66 रनों की पारी खेली। मंधाना ने 37 गेंदों में 12 चौके मारे। जबकि, उनकी युवा सलामी जोड़ीदार शेफाली वर्मा सिर्फ 10 रन ही बना सकीं। नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आईं ऋचा घोष ने 17 रन बनाए। जेमिमाह रोड्रिग्ज दो रन ही बना सकीं। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 14 रन बनाए, लेकिन उन्होंने मंधाना के साथ 50 रनों की साझेदारी की। 
यह जोड़ी जब तक मैदान पर रही, ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए परेशानी बनी रही। मेगन शट ने 115 के कुल स्कोर पर मंधाना को आउट कर भारत को चौथा झटका दिया। तीन रन बाद जोनासेन ने कौर को भी पवेलियन भेज दिया। इसके बाद भारतीय टीम को ढेर होने में ज्यादा देर नहीं लगी। इससे पहले, मूनी ने एक छोर संभाले रखते हुए ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्कोर दिया। मूनी ने अपनी पारी में नौ चौके मारे। उनके अलावा एश्ले गार्डनर और कप्तान मेग लेनिंग ने 26-26 रन बनाए। भारत के लिए दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो-दो विकेट लिए।

Related Posts