YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

बुलेट ट्रेन के लिए 25 मार्च तक करें यह काम, जीत सकते हैं डेढ़ लाख तक का इनाम

बुलेट ट्रेन के लिए 25 मार्च तक करें यह काम, जीत सकते हैं डेढ़ लाख तक का इनाम

अगर आपका मन भी कुछ नया करने का है, जिससे इनकम भी हो तो आपके लिए सुनहरा मौका आया है। देश में 'वंदे भारत एक्सप्रेस' को चलाने के बाद मोदी सरकार बुलेट ट्रेन पर तेजी से काम कर रही है। लेकिन सरकार 'वंदे भारत एक्सप्रेस' की तरह ही इस भी अलग नाम और पहचान देना चाहती है। अगर आप भी बुलेट ट्रेन को नया नाम देने के लिए तैयार हैं तो नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन की तरफ से आयोजित किए गए कॉम्पटीशन में हिस्सा ले सकते हैं। 
एनएचएसआरसीएल की तरफ से मुंबई से अहमदाबाद के बीच चलने वाली पहली बुलेट ट्रेन के लिए एक प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इसमें आपकों आने वाले सालों में चलने वाली बुलेट ट्रेन का नाम बताना होगा और एक मैस्कॉट डिजायन करना होगा। विजेता प्रतिभागी को सरकार की तरफ से 1 लाख रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा। यदि आप भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहते हैं तो 25 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। 
प्रतियोगिता के बारे में एनएचएसआरसीएल की तरफ से जानकारी दी गई 'मैस्कॉट अच्छी तरह डिजाइन किया हुआ कैरेक्टर होना चाहिए, जो एनएचएसआरसीएल के वैल्यू सिस्टम में इजाफा कर सके और लोगों तक अपनी बात पहुंचा सके। इस प्रतियोगिता में इसके अलावा 5 सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रत्येक सांत्वना पुरस्कार के लिए 10 हजार रुपये की राशि निर्धारित है। वहीं ट्रेन के नाम के विजेता प्रतिभागी को 50 हजार रुपये का नकद पुरस्कार मिलेगा। इसके अलावा इस प्रतियोगिता में 5-5 हजार के पांच सात्वना पुरस्कार दिए जाएंगे। 

Related Posts