YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

भाजपा ने पैनल में शामिल सभी से मांगी प्रोफार्मा पर जानकारी

भाजपा ने पैनल में शामिल सभी से मांगी प्रोफार्मा पर जानकारी

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी तय करने के लिए एक प्रोफार्मा सभी राज्यों को भेजा है। इस प्रोफार्मा में पैनल में जो नाम राज्यों की संगठन ने तय किए हैं, उनकी सभी जानकारी प्रोफार्मा में मांगी गई है। यह पहला मौका है जब उम्मीदवारों को चुनाव आयोग की तरह प्रोफार्मा के सारे बिंदुओं की विधिवत जानकारी देना अनिवार्य किया गया है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जो प्रोफार्मा भेजा है, उसमें उम्मीदवार की शिक्षा, उम्र, जाति और उपजाति की भी जानकारी मांगी गई है। इसके साथ ही संगठन और उसके कार्यों से संबंधित जानकारी का भी ब्योरा मांगा गया है। जिसे गोपनीय रखा गया है राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह जानकारी सभी राज्यों को 19 मार्च तक अनिवार्य रूप से भेजने के निर्देश जारी किए थे प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिकांश राज्यों ने यह जानकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेज दी है।
19 मार्च को चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में होने जा रही है इसमें भारतीय जनता पार्टी की टिकटों के संबंध में फैसला लिया जाएगा। प्रोफार्मा के आधार पर जो जानकारी प्राप्त होगी उसे केंद्रीय चुनाव समिति मैं भेजने के पहले इस पर विचार किया जाएगा। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार  इस बार टिकट वितरण में  जीतने वाले उम्मीदवार  के लिए  टिकट देते समय  जातीय आधार को भी प्राथमिकता दी जाएगी। केंद्रीय चुनाव समिति के पास वही नाम भेजे जाएंगे जिन्हें टिकट दिया जाना है।

Related Posts