YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

भाजपा छोड़ कांग्रेस का हाथ थामेंगी महेंद्रनाथ पांडेय की बहू

भाजपा छोड़ कांग्रेस का हाथ थामेंगी महेंद्रनाथ पांडेय की बहू

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के बीच सेंधमारी ‎सिल‎सिला लगातार जारी है। कभी भाजपा इसमें बढ़त हा‎सिल करती नजर आती है तो कभी कांग्रेस का पलड़ा भारी नजर आता है।  हालही में कांग्रेस भाजपा के घर में बड़ा सेंध लगाने में कामयाब होती नजर आ रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय की बहू अमृता पांडेय ने प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थामने का फैसला किया है। प्रियंका गांधी इन दिनों पूर्वांचल के दौरे पर हैं। उन्होंने प्रयागराज से सोमवार को अपनी वाराणसी यात्रा की शुरुआत की है। प्रियंका गांधी गंगा में बोट पर सवार होकर बुधवार को काशी पहुंचेंगी। ऐसे में इस यात्रा के जरिए प्रियंका गांधी राजनीतिक समीकरण साधने की कवायद कर रही हैं। तो वहीं, भाजपा के घर में प्रियंका गांधी बड़ी सेंधमारी करने में कामयाब होती दिख रही हैं।
उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय के भाई जितेंद्रनाथ पांडेय की बहू अमृता पांडेय ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला लिया है। इस कड़ी में प्रियंका गांधी से मिर्जापुर के चुनार में मुलाकात करेंगी। शाम पांच बजे उनकी मीटिंग फिक्स है।
कांग्रेस ज्वाइन करने के फैसले पर अमृता पांडेय ने कहा कि गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी से पुराना जुड़ाव रहा है। ऐसे में अब प्रियंका गांधी जब राजनीतिक में आ गई हैं तो हमने भी कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि आने वाला दौर नरेंद्र मोदी का नहीं बल्कि कांग्रेस का है। नरेंद्र मोदी अगला चुनाव लड़ेंगे भी कि नहीं ये तय नहीं है। लिहाजा, आगे का राजनीतिक भविष्य कांग्रेस का है। इसीलिए हमने कांग्रेस के साथ जाने का कदम उठाया है। दरअसल, अमृता पांडेय का ससुराल भले ही बीजेपी की राजनीतिक विचाराधार से जुड़ा हो, लेकिन उनका मायका कांग्रेसी रहा है। ऐसे में एक तरह से वो अपनी घर वापसी करने जा रही हैं। अमृता कहती हैं कि भाजपा ने ब्राह्मण ही नहीं बल्कि सभी समाज के लोगों को ठगने का काम किया है। युवा, किसान और व्यापारी सभी परेशान है। चुनाव लड़ने के सवाल पर अमृता पांडेय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जो भी फैसला करेगी, उसे हम स्वीकार करेंगे। लेकिन फिलहाल प्रियंका गांधी के साथ मिलकर काम करना हमारा मकसद है। कांग्रेस पार्टी और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी से हमारा पुराना नाता रहा है।

Related Posts