YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन आरोग्य

दिल्ली में सामने आया कोरोना का पहला रोगी, तेलंगाना में भी एक व्यक्ति संक्रमित

दिल्ली में सामने आया कोरोना का पहला रोगी, तेलंगाना में भी एक व्यक्ति संक्रमित

दिल्ली में सामने आया कोरोना का पहला रोगी, तेलंगाना में भी एक व्यक्ति संक्रमित
खतरनाक कोरोना वायरस (कोविड-19) अब देश की राजधानी दिल्ली में पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। इसके अलावा तेलंगाना के भी एक शख्स को कोरोना से पीड़ित पाया गया है। बताया जाता है कि दिल्ली में जिस मरीज को कोरोना से पीड़ित पाया गया है, वह इटली से आया है, जबकि कोरोना प्रभावित दूसरा शख्स दुबई से आया है। 
इससे पहले केरल में कोरोना वायरस के 3 पीड़ित सामने आए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि नए मामले सामने आने के बाद मरीजों पर जनदीकी नजर रखी जा रही है। फिलहाल दोनों की हालत स्थिर है। इससे पहले चीन से लाए गए भारतीय नागरिकों को मानसेर सेंटर में रखा गया है, जहां उनकी निगरानी की जा रही है। इन लोगों से किसी को भी मिलने की अनुमति नहीं है। वहीं, विदेश से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। 
हाल में जापान से 'डायमंड प्रिंसेज' क्रूज से भारत के 119 नागरिकों को रेस्क्यू किया गया था। इन सभी लोगों को भारत लाने के बाद सीधे मानेसर सेंटर ले जाया गया है, जहां इन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। आपको बताते चलें कि तमाम उपायों के चलते भारत में अभी तक कोरोना के चलते किसी भी व्यक्ति की जान नहीं गई है। आपको बता दें कि इससे पहले केरल में कोरोना के तीन मामले सामने आए हैं। हालांकि, इन तीनों की हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है। इन सभी को डॉक्टरों की टीम की निगरानी में रखा गया है। 

Related Posts