YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

केजरीवाल की घोषणा, अंकित शर्मा के परिवार को एक करोड़ और नौकरी देगी दिल्ली सरकार

केजरीवाल की घोषणा, अंकित शर्मा के परिवार को एक करोड़ और नौकरी देगी दिल्ली सरकार

 केजरीवाल की घोषणा, अंकित शर्मा के परिवार को एक करोड़ और नौकरी देगी दिल्ली सरकार
राजधानी दिल्ली की हिंसा में इंटेलिजेंस ब्यूरो (आई बी) के कर्मचारी अंकित शर्मा के परिवार को दिल्ली सरकार एक करोड़ रुपये की सहायता प्रदान करेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार दोपहर को ट्विटर पर इसका ऐलान किया। अंकित शर्मा के परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि के अलावा एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, ‘अंकित शर्मा आईबी के जांबाज अधिकारी थे। दंगों में उनका नृशंस तरीक़े से क़त्ल कर दिया गया, देश को उन पर नाज़ है। दिल्ली सरकार ने तय किया है कि उनके परिवार को 1 करोड़ की सम्मान राशि और उनके परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देंगे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।’
ज्ञात हो कि राजधानी दिल्ली में पिछले हफ्ते नागरिकता संशोधन एक्ट के नाम पर हुई हिंसा में 46 लोगों की मौत हो गई। इनमें भजनपुरा में आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की भी हत्या कर दी गई थी। पुलिस को उनका शव एक नाले से मिला था। अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, उनके शरीर पर अनगिनत बार चाकू से वार किया गया था।
अंकित शर्मा के परिवार की ओर से बीते दिनों लगातार मांग की जा रही थी कि अंकित को शहीद का दर्जा दिया जाए। अंकित के भाई अंकुर ने भी लगातार इस मांग को दोहराया था और सरकार से अपील की थी। अंकित शर्मा की हत्या पर बीते दिनों काफी राजनीति हुई। अंकित शर्मा के पिता ने दिल्ली पुलिस में जो एफआईआर दर्ज की थी, उसमें आम आदमी पार्टी के पार्षद रहे ताहिर हुसैन पर लोगों को भड़काने का आरोप लगा। इसके अलावा उन्होंने ताहिर हुसैन के घर से हिंसा भड़काने के कई सामान होने का दावा किया। इसी एफआईआर के आधार पर दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन के खिलाफ हत्या, दंगा भड़काने और गुमराह करने का केस दर्ज किया था। ताहिर हुसैन को आम आदमी पार्टी प्राथमिक सदस्यता से सस्पेंड कर दिया है, वहीं पुलिस अभी ताहिर हुसैन की तलाश कर रही है।

Related Posts