YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

टी20 महिला विश्वकप : पहली बार फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

टी20 महिला विश्वकप : पहली बार फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

टी20 महिला विश्वकप : पहली बार फाइनल में पहुंची भारतीय टीम 
 भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहली बार टी20 महिला विश्वकप के फाइनल में पहुंची है। इंग्लैंड के साथ ग्रुप ए में होने वाला सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण नहीं हो पाया जिससे बिना एक गेंद खेले ही भारतीय टीम खिताबी मुकाबले में पहुंच गयी है। भारत और इंग्लैंड के बीच महिला विश्व कप का पहला सेमीफाइनल आज सिडनी के स्टेडियम में खेला जाना था। जहां बारिश की वजह से पहला सेमीफाइनल मैच रद्द हो गया। जिसके चलते भारतीय महिला टीम टी20 विश्व कप में पहली बार फाइनल में पहुंच गई है। सिडनी में लगातार बारिश के कारण भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच का टॉस भी नहीं हो पाया और मैच को रद्द घोषित करना पड़ा।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने कहा कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आइसीसी) से अपील की थी कि सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा जाए पर आईसीसी ने इंकार कर दिया था। नियमों के मुताबिक, अगर सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से रद्द होता है या फिर मुकाबले की दोनों टीम कम से कम 10-10 ओवर नहीं खेल पाती हैं तो अपने-अपने ग्रुप की शीर्ष टीमें सबसे अधिक अंक होने के कारण सीधे ही फाइनल में पहुंच जाती हैं। 
भारतीय टीम ने लीग स्तर पर अपने सभी मैच जीतकर शीर्ष स्थान हासिल किया था। यही कारण है कि वह अंकों के आधार पर फाइनल में पहुंच गयी है।  
भारत ने अपने अभियान की शुरुआत आस्ट्रेलिया पर जीत के साथ की और फिर बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को भी हराकर ग्रुप ए में चार मैचों में आठ अंक के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। 
अब आठ मार्च को होने वाले फाइनल में भारत का मुकाबला ग्रुप बी में होने वाले सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा। 
 

Related Posts