YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 हीली और मूनी के अर्धशतकों से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 185 का लक्ष्य दिया 

 हीली और मूनी के अर्धशतकों से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 185 का लक्ष्य दिया 

 हीली और मूनी के अर्धशतकों से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 185 का लक्ष्य दिया 
एलिसी हीली और बेथ मूनी के शानदार अर्धशतकों की सहायता से मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने महिला टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 184 रन बनाये हैं। इस प्रकार भारतीय महिला टीम को जीत के लिए 185 रनों का कठिन लक्ष्य मिला है। 
इस मैच में दोनो ही टीमें बिना किसी बदलाव के उतरी हैं। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। उसकी दोनो सलामी बल्लेबाजों हीली 75 और मूनी 78 ने शानदार अर्धशतक लगाया और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। हीली ने 39 गेंद की अपनी पारी में 5 छक्के और 7 चौके लगाये। हीली के आउट होने के बाद मूनी ने रनों का क्रम बरकरार रखा और नाबाद 78 रन बनाए। मेजबान टीम ने भारतीय गेंदबाजों को जमकर पीटा। भारत की ओर से  शिखा पांडे ने 4 ओवर में 52 रन लुटा दिये। वहीं दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लेकर 38 रन दिए। दीप्ति के अलावा पूनम यादव और राधा यादव ने 1-1 विकेट लिया पर रनों पर अंकुश नहीं लगा पायीं। पावरप्ले में भी मेजबान टीम ने बिना किसी नुक्सान के 49 रन बटोरे। हीली ने शिखा की तीन गेंदों पर लगातार 3 छक्के लगाये। जब 75 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर हीली आउट हुईं तब ऑस्ट्रलिया का स्कोर 115 रन था।
इसके बाद मूनी ने कप्तान मेग लेनिंग 16 के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया को 150 पार पहुंचाया। यहां कप्तान लेनिंग दीप्ति शर्मा की गेंद पर आउट हो गईं। दीप्ति के इसी ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने एश्ले गार्नर का विकेट खो दिया पर इसके बाद भी मूनी ने आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी।

Related Posts