YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 मैरी कॉम, अमित ने ओलंपिक के लिए प्रवेश हासिल किया 

 मैरी कॉम, अमित ने ओलंपिक के लिए प्रवेश हासिल किया 

 मैरी कॉम, अमित ने ओलंपिक के लिए प्रवेश हासिल किया 
अनुभवी मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम और अमित पंघाल ने एशिया ओसनिया मुकाबलों में जीत दर्ज करने के साथ ही आगामी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इसी के साथ ही अब तक ओलंपिक क्वालीफाई करने वाले भारतीय खिलाड़ियों की तादाद आठ तक पहुंच गयी है। मैरी कॉम ने महिलाओं के 51 किग्रा भार वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में फिलिपींस की आइरिश मेगनो को आसानी से 5-0 से हराया। मैरी कॉम पहले राउंड में थोड़ी रक्षात्मक नजर आईं हालांकि दूसरे दौर में भी दोनों मुक्केबाजों के बीच कड़ा संघर्ष हुआ। इस दौरान मैरी ने अपनी बढ़त बनाये रखी। मैरी कॉम ने तीसरे और अंतिम दौर में लगातार हमले कर 5-0 से मुकाबला जीत लिया। इस जीत के साथ ही मैरी कॉम ने ओलिंपिक ओलिंपिक कोटा हासिल कर लिया। 
अब सेमीफाइनल में मैरी कॉम का मुकाबला चीन की युआन चांग से होगा। वहीं पुरुष वर्ग में अमित ने 52 किग्रा के क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में दक्षिण एशियाई खेलों के चैंपियन फिलिपींस के कार्लो पालम को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया। इसके साथ ही अमित को पहली बार ओलंपिक खेलने का अवसर मिल गया है। ।’
अब सेमीफाइनल में अमित का सामना चीन के हु जियानगुआन से होगा। वहीं भारत के ही मनीष कौशिक को 63 किग्रा के एक करीबी क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। मंगोलिया के चिनजोरिंग बातारसुख ने मनीष को 3-2 से मात दी।
हालांकि मनीष के पास इस हार के बावजूद अभी भी टोक्यो ओलिंपिक कोटा हासिल करने का अवसर है। मनीष अब ओलिंपिक कोटा हासिल करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के हेरिसन गार्साइड से खेलेंगे। एक अन्य मुकाबले में भारत की ही साक्षी चौधरी को 57 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

Related Posts