YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

 कोरोना के खौफ से हवाईअड्डे पर 36 फीसदी यात्री घटे, रेलवे स्टेशनों पर भी कम हुई भीड़

 कोरोना के खौफ से हवाईअड्डे पर 36 फीसदी यात्री घटे, रेलवे स्टेशनों पर भी कम हुई भीड़

 कोरोना के खौफ से हवाईअड्डे पर 36 फीसदी यात्री घटे, रेलवे स्टेशनों पर भी कम हुई भीड़
 दुनिया में तबाही मचा रहे कोरोना वायरस के खौफ के चलते इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रियों की संख्या में 36 फीसदी की गिरावट आ गई है। आम दिनों में यहां रोजाना 25 हजार से अधिक यात्री पहुंचते थे। अब इनकी संख्या अब घटकर 16 हजार ही रह गई है। गुरुवार रात 12 बजे से 15 अप्रैल तक सभी देशों के टूरिस्ट वीजा निलंबित कर दिए गए हैं। इसके बाद इनकी संख्या में और गिरावट दर्ज की जाएगी। 
एयरपोर्ट परिसर के अंदर सभी कर्मचारी और 90 प्रतिशत यात्री मास्क पहने नजर आ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के खौफ की वजह से दिल्ली आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या में काफी कमी आई है। हवाईअड्डे पर पहुंचने वाले लोगों की सघन जांच की जा रही है। हवाईअड्ड़े के बाहर टैक्सी चालकों से लेकर एयरलाइनकर्मी तक सभी मास्क पहने हैं।
अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से पहुंचने वाले यात्रियों की एयरोब्रिज पर ही थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। कैमरा, थर्मल स्कैनर, टीवी समेत अन्य उपकरण वहीं जांच के लिए लगे हैं। हवाई अड्डा स्वास्थ्य संगठन (एपीएचओ) और एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम (आईडीएसपी) में सभी यात्रियों का डाटा सुरक्षित किया जा रहा है। यात्रियों के लिए अलग से बैगेज बेल्ट, कस्टम और इमिग्रेशन जांच की व्यवस्था की जा रही है। पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन और आनंद विहार बस अड्डे के वेटिंग हॉल में भी पहले के मुकाबले कम भीड़ दिखाई दे रही है। जगह-जगह कोरोना से बचाव के लिए हाथ धोने, मास्क पहने और दस्तानों का प्रयोग करने की घोषणाएं की जा रही थी। ट्रेन के डिब्बों में यात्री रुमाल बांधे बैठे दिखे। बसों में यात्री मास्क पहने हुए थे।

Related Posts