YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ जमकर गिरे ओले, दिन में छा गया अंधेरा

 दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ जमकर गिरे ओले, दिन में छा गया अंधेरा

 दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ जमकर गिरे ओले, दिन में छा गया अंधेरा
दिल्ली-एनसीआर में दोपहर के समय आसमान में काले घने बादल छाने से चारों तरफ अंधेरा हो गया है। तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि शुरू हो गई, जिससे अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। तेज आंधी के साथ हो रही बारिश और गिर रहे ओले के कारण सड़कों पर यातायात प्रभावित हो गया है। कई इलाकों में जाम की स्थिति है, वहीं ओले गिरने के कारण लोगों को गाड़ी चलाने में परेशानी हो रही है। दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत में तेज बारिश के साथ ही ओले गिर रहे है। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त होने के अलावा गेहूं व नकदी फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में बारिश के साथ तेज हवाएं चलने पर गेहूं की फसल खेतों में बिछ गई है। इससे किसानों को प्रति एकड़ हजारों के हिसाब से आर्थिक नुकसान हुआ है। सरकारों ने विशेष गिरदावरी के आदेश जारी कर दिए हैं। जिन किसानों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत पंजीकरण कराया है उन्हें बीमा कंपनियां मुआवजा देंगी। जिन किसानों ने बीमा नहीं कराया है उन्हें सरकार मुआवजा देगी।
- यूपी में बिजली गिरने से 28 की मौत
प्रदेश में बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि व बिजली गिरने से 28 लोगों की मौत हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दैवीय आपदा में मौतों पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रु की आर्थिक सहायता तत्काल मुहैया कराने को कहा है।
- पहाड़ों पर ताजा हिमपात
केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर के मैदान इलाकों में 3 दिन से जारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी रहा है। कई हिस्सों में शुक्रवार को ओलावृष्टि भी हुई और शाम को तेज हवाओं के कारण बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हुई है। इस बीच रामबन और बनिहाल के बीच कई हिस्सों में पत्थर गिरने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग दूसरे दिन भी बंद रहा है। आवाजाही रोके जाने से करीब तीन हजार वाहन राजमार्ग पर अलग-अलग स्थानों पर फंसे हुए हैं। अकेले रामबन में ही 800 वाहन रोके गए।

Related Posts